ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessTata Technologies Share Grey Market Premium reached 440 rupee investors money can double on listing Business News India

टाटा के IPO में पहले ही दिन दोगुना होगा पैसा, 440 रुपये पहुंच गया GMP

टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयर 500 रुपये पर अलॉट हुए हैं। ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 440 रुपये के प्रीमियम पर हैं। ऐसे में कंपनी के शेयर पहले ही दिन निवेशकों का पैसा करीब-करीब दोगुना कर सकते हैं।

टाटा के IPO में पहले ही दिन दोगुना होगा पैसा, 440 रुपये पहुंच गया GMP
Vishnuलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयरों के लिस्ट होने का इंतजार खत्म हो गया है। कंपनी के शेयर पहले ही दिन धमाल मचा सकते हैं। टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies) के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) इशारा कर रहा है कि कंपनी के शेयर पहले ही दिन निवेशकों को पैसा करीब-करीब दोगुना कर सकते हैं। टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयर ग्रे मार्केट में 88 पर्सेंट से ज्यादा के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 475-500 रुपये था और इसके शेयर 500 रुपये पर अलॉट हुए हैं।

940 रुपये के करीब लिस्ट हो सकते हैं शेयर
टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयर 500 रुपये के अपर प्राइस बैंड पर अलॉट हुए हैं। वहीं, investorgain के मुताबिक, ग्रे मार्केट में टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयर 440 रुपये के प्रीमियम पर ट्ड कर रहे हैं। इस हिसाब से टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयर 940 रुपये के करीब लिस्ट हो सकते हैं। यानी, आईपीओ में जिन निवेशकों को कंपनी के शेयर अलॉट हुए हैं, वह लिस्टिंग वाले दिन 88 पर्सेंट फायदे की उम्मीद कर सकते हैं। कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 22 नवंबर को खुला था और यह 24 नवंबर तक ओपन रहा है। 

यह भी पढ़ें- 'बड़े दिन' से पहले टाटा मोटर्स के शेयरों का रिकॉर्ड, ऑल टाइम हाई पर

69 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ IPO
टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ (Tata Technologies IPO) टोटल 69.43 गुना सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स के कोटे में 16.50 गुना दांव लगा है। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स का कोटा 62.11 गुना सब्सक्राइब हुआ। जबकि क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) कैटेगरी में 203.41 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। कंपनी के आईपीओ में एंप्लॉयीज का कोटा 3.70 गुना सब्सक्राइब हुआ है। जबकि अदर्स कैटेगरी में 29.20 गुना दांव लगा है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स कम से कम 1 लॉट और अधिकतम 13 लॉट के लिए दांव लगा सकते थे।

यह भी पढ़ें- शेयर बाजार से बाहर होगी ICICI से जुड़ी कंपनी, स्टॉक एक्सचेंज की मंजूरी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें