ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessTata Technologies ipo open check gmp lot size price band and expert comment here

टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ पर दांव लगाने जा रहे हैं, रुकिए! जानें एक्सपर्ट रुझान

2 दशक के बाद टाटा ग्रुप (Tata Group) के किसी कंपनी का आईपीओ आज ओपन हो जा रहा है। टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies IPO GMP Today) के इस आईपीओ का निवेशक लम्बे समय से इंतजार कर रहे थे।

टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ पर दांव लगाने जा रहे हैं, रुकिए! जानें एक्सपर्ट रुझान
Tarun Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 22 Nov 2023 08:32 AM
ऐप पर पढ़ें

लगभग 2 दशक के बाद टाटा ग्रुप (Tata Group)  के किसी कंपनी का आईपीओ आज ओपन हो जा रहा है। टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies IPO) के इस आईपीओ का निवेशक लम्बे समय से इंतजार कर रहे थे। टाटा ग्रुप का यह आईपीओ आज यानी 22 नवंबर से 24 नवंबर 2023 तक ओपन रहेगा। कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 475 रुपये से 500 रुपये प्रति शेयर तय किया है। टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ का साइज 3042.51 करोड़ रुपये का है। बता दें, टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ ने 67 निवेशकों के जरिए 791 करोड़ रुपये जुटाए हैं। 

ग्रे मार्केट में गदर मचा रहा है स्टॉक (Tata Technologies IPO GMP)

टॉप शेयर ब्रोकर की रिपोर्ट के मुताबिक ग्रे मार्केट में यह आईपीओ 355 रुपये के प्रीमियम पर आज ट्रेड कर रहा है। अगर यही स्थिति लिस्टिंग तक बरकरार रही तो कंपनी की लिस्टिंग 855 रुपये पर हो सकती है। निवेशकों को पहले दिन 71 प्रतिशत का फायदा हो सकता है।

क्या है लॉट साइज 

कंपनी ने 30 शेयरों का एक लॉट बनाया है। जिस वजह से एक निवेशक को कम से कम 15,000 रुपये का दांव लगाना पड़ेगा। एक रिटेल निवेशक अधिक से अधिक 13 लॉट पर पैसा लगा सकता है। दांव लगाने वाले निवेशकों को शेयरों का अलॉटमेंट 27 नवंबर 2023 को किया जा सकता है। जबकि लिस्टिंग 29 नवंबर को संभव है। 

क्या कह रहें एक्सपर्ट 

केजरीवाल रिसर्च के फाउंडर अरुण केजरीवाल कहते हैं, “टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड ईवी सेगमेंट की अग्रणी कंपनी है। कंपनी ने वैश्विक स्तर पर कई कंपनियों को ईवी सेगमेंट में मदद की है। कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष (मार्च 23) 4414 करोड़ रुपये का रेवन्यू जुटाया था।” एक्सपर्ट की राय है कि इस आईपीओ को सब्सक्राइब करना चाहिए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें