Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tata stock ttml fall again after one day boomed investors money halved in 6 months

टाटा का शेयर एक दिन उछलने के बाद फिर धड़ाम, 6 महीने में आधा हो गया निवेशकों का पैसा

TTML Share Price: एक दिन की उड़ान के बाद टाटा ग्रुप (Tata Group) की कंपनी टाटा टेलीसर्विसेस (महाराष्ट्र) लिमिटेड के शेयर एक बार फिर जमीन पर आ गए हैं। थमने का नाम नहीं ले रहा गिरावट का यह सिलसिला।

टाटा का शेयर एक दिन उछलने के बाद फिर धड़ाम, 6 महीने में आधा हो गया निवेशकों का पैसा
Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 16 March 2023 11:56 AM
हमें फॉलो करें

TTML Share Price: एक दिन की उड़ान के बाद टाटा ग्रुप (Tata Group) की कंपनी टाटा टेलीसर्विसेस (महाराष्ट्र) लिमिटेड के शेयर एक बार फिर जमीन पर आ गए हैं।  टेलीकॉम सेक्टर के इस स्टॉक में बुधवार को बंपर तेजी देखने को मिली थी, लेकिन आज यानी गुरुवार को टीटीएमएल के शेयर सुबह सवा दस बजे के करीब 3.37 फीसद लुढ़क कर 58.80 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। 

अगर इस स्टॉक के शेयर प्राइस हिस्ट्री की बात करें तो पिछले 5 साल में इसने 821 फीसद का बंपर रिटर्न दिया है। अभी 11 जनवरी 2022 को यह शेयर 291 रुपये पर था, लेकिन इसके बाद इसमें गिरावट का जो सिलसिला शुरू हुआ, वह थमने का नाम नहीं ले रहा।  28 फरवरी 2023 को इस शेयर की कीमत 52.10 रुपये थी, जो 52 हफ्ते का निचला स्तर है। एक साल में इसने अपने निवेशकों को बहुत नुकसान कराया है। टीटीएमएल इस अवधि में 52.98 फीसद लुढ़क चुका है। इस साल अबतक इसने 35 फीसद से अधिक का निगेटिव रिटर्न दिया है। पिछले छह महीने में इसने अपने शेयरहोल्डर्स का पैसा आधा कर दिया है। 

टीटीएमएल के शेयरों में उतार-चढ़ाव को देखते हुए  8 मार्च 2023 को बीएसई ने स्पष्टीकरण मांगा था। बीएसई को टाटा टेलीसर्विसेज ने बताया, "हमने भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड विनियम, 2015 के तहत किसी भी जरूरी घटना, सूचना आदि के बारे में तुरंत सूचित किया है। आगे भी ऐसा करना जारी रखेंगे। फिलहाल, खुलासा करने के लिए कुछ नहीं है।"

(डिस्‍क्‍लेमर: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें