Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tata stock to buy Voltas share may go up to 1100 rupees expert says buy book profit - Business News India

₹1100 के पार जाएगा टाटा का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- खरीदो, होगा मुनाफा, 30 जनवरी को बड़ी बैठक

Tata Stock To Buy: बीते शनिवार को टाटा की कंपनी वोल्टास के शेयर (Voltas share price) में बिकवाली थी लेकिन इसे लेकर एक्सपर्ट बुलिश नजर आ रहे हैं।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 21 Jan 2024 04:13 PM
हमें फॉलो करें

Tata Stock To Buy: बीते शनिवार को टाटा की कंपनी वोल्टास के शेयर (Voltas share price) में बिकवाली थी लेकिन इसे लेकर एक्सपर्ट बुलिश नजर आ रहे हैं। घरेलू ब्रोकरेज मोतीलाल ओसवाल के मुताबिक यह शेयर 1100 रुपये के पार जाएगा। ब्रोकरेज ने शेयर के लिए यह अनुमान ऐसे समय में लगाया है जब कंपनी दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी करने वाली है।  

क्या है शेयर की कीमत 
सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शनिवार को वोल्टास के शेयर की कीमत 1023 रुपये थी। एक दिन पहले की क्लोजिंग के मुकाबले शेयर में 2.61% की गिरावट दर्ज की गई। बता दें कि शनिवार को शेयर बाजार में नॉर्मल ट्रेडिंग हुई थी। दरअसल, 22 जनवरी यानी सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा की वजह से शेयर बाजार बंद रहेंगे। यही वजह है कि शनिवार को नॉर्मल ट्रेडिंग हुई। 

शेयर का टारगेट प्राइस
वोल्टास के शेयर के लिए ब्रोकरेज मोतीलाल ओसवाल ने बाय रेटिंग दी है। इसके साथ ही शेयर का टारगेट प्राइस 1150 रुपये तय किया है। इस बीच, एक अन्य ब्रोकरेज प्रभुदास लीलाधर ने वोल्टास के दिसंबर तिमाही नतीजों को लेकर अनुमान जारी किया है। इस अनुमान के मुताबिक वोल्टास के नेट प्रॉफिट में साल-दर-साल आधार पर 305.9% की बढ़ोतरी होगी और कंपनी का प्रॉफिट बढ़कर 109.6 करोड़ रुपये हो जाएगा। प्रभुदास लीलाधर के अनुसार कंपनी की बिक्री साल दर साल 17.5 प्रतिशत बढ़कर 2,355.8 करोड़ रुपये होने की उम्मीद है।

30 जनवरी को बैठक
हाल ही वोल्टास लिमिटेड ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को बताया कि कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक 30 जनवरी 2024 को होने वाली है। इस बैठक में अन्य बातों के अलावा 31 दिसंबर, 2023 को समाप्त तिमाही के नतीजे जारी होंगे। वोल्टास के शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो टाटा संस के पास कंपनी के 8,81,31,780 शेयर हैं। प्रमोटर्स की कुल हिस्सेदारी 30.30 फीसदी की है। इसके अलावा पब्लिक शेयरहोल्डिंग 69.70 फीसदी की है।

नोट: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है। यह निवेश की सलाह नहीं है। निवेश से पहले अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें