Tata Steel UK losses 371 million pounds in Last Year - टाटा स्टील को पिछले साल ब्रिटेन में 37.10 करोड़ पौंड का घाटा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टाटा स्टील को पिछले साल ब्रिटेन में 37.10 करोड़ पौंड का घाटा

दिग्गज भारतीय इस्पात कंपनी टाटा स्टील को पिछले साल ब्रिटेन में हर रोज 10 लाख पौंड से अधिक का घाटा हुआ। कंपनी की वार्षिक रिपार्ट में इसकी जानकारी दी गयी है। टाटा स्टील को उत्पादन घटने के कारण इस साल मार्च में समाप्त हुए वित्त वर्ष में 37.10 करोड़ पौंड का घाटा हुआ। टाटा स्टील वेल्स के दक्षिणी हिस्से में पोर्ट टैलबोट में ब्रिटेन के सबसे बड़े इस्पात संयंत्र का संचालन करती है।

दी संडे टाइम्स के अनुसार, यह एक साल पहले के 22.20 करोड़ पौंड से अधिक है। वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटिश संयंत्र से कंपनी का टर्नओवर एक प्रतिशत बढ़कर 24 लाख पौंड पर पहुंच गया लेकिन दो में से एक भट्ठी बंद होने से उत्पादन 36 लाख टन से कम होकर 325 लाख टन पर आ गया।

गुरुग्राम के ऑटो फैक्टरी में हर साल दुर्घटना का शिकार होते हैं हजारों श्रमिक

अखबार ने कहा, ''टाटा स्टील यूके के घाटे का खुलासा ऐसे समय किया गया है जब इस्पात उद्योग भविष्य के लिये संघर्ष कर रहा है।" टाटा स्टील की योजना जर्मनी की कंपनी थाइसेनक्रुप के साथ मिलकर संयुक्त उपक्रम बनाने की थी। लेकिन यूरोपीय आयोग ने इसे रोक दिया।

कंपनी ने माना कि प्रस्तावित संयुक्त उपक्रम यूरोप में टिकाउ भविष्य के लिहाज से महत्वपूर्ण था। कंपनी ने कहा कि वह भविष्य में उसी तरह का परिणाम पाने के लिये हर संभव उपक्रम करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tata Steel UK losses 371 million pounds in Last Year