Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tata steel share may go up to 150 rupees today tata group stock surges 2 percent after nclt announcement - Business News India

₹150 पर जाएगा टाटा का यह शेयर, NCLT के फैसले के बाद शेयर खरीदने की लूट, निवेशक मालामाल

Tata Group Stock: शेयर बाजार में बुधवार को भारी उतार-चढ़ाव के बीच टाटा ग्रुप के कुछ शेयर रॉकेट की तरह बढ़ते नजर आए। टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा स्टील के शेयरों में 2 फीसदी से अधिक चढ़ गए।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 04:32 PM
हमें फॉलो करें

Tata Group Stock: शेयर बाजार में बुधवार को भारी उतार-चढ़ाव के बीच टाटा ग्रुप के कुछ शेयर रॉकेट की तरह बढ़ते नजर आए। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा स्टील के शेयरों में 2 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई। ट्रेडिंग के दौरान टाटा स्टील के शेयर 146 रुपये तक पहुंच गए। कारोबार के अंत में शेयर की कीमत 143.85 रुपये पर थी, यह शेयर 1.99% की बढ़त के साथ बंद हुआ। इससे पहले 7 फरवरी को कंपनी के शेयर 147.35 रुपये तक पहुंच गए थे। मार्च 2023 में शेयर की कीमत 101.65 रुपये के निचले स्तर तक गई थी। यह दोनों भाव शेयर के 52 हफ्ते का हाई और लो है।

शेयरों में तेजी की वजह
शेयर में यह तेजी NCLT के फैसले के बाद आई है। असल में NCLT टीआरएफ लिमिटेड के साथ विलय वापस लेने के टाटा स्टील के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। 7 फरवरी को टाटा स्टील ने कहा था कि उसके बोर्ड ने टीआरएफ लिमिटेड के एकीकरण को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है, क्योंकि सहयोगी कंपनी अपने व्यावसायिक प्रदर्शन में बदलाव देख रही है। टाटा स्टील ने कहा-हम सूचित करना चाहेंगे कि नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल, मुंबई बेंच (NCLT) ने 8 फरवरी, 2024 के अपने आदेश के जरिए इस योजना को वापस लेने की अनुमति दे दी है। 

यह भी पढ़ें- रक्षा मंत्रालय से इस कंपनी को मिल रहा ताबड़तोड़ काम, शेयर बना तूफान, ₹1435 करोड़ का ऑर्डर बुक

बता दें कि टाटा स्टील ने पहले घोषणा की थी टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट्स, टिनप्लेट कंपनी ऑफ इंडिया, टाटा मेटालिक्स, टीआरएफ, द इंडियन स्टील एंड वायर प्रोडक्ट्स, टाटा स्टील माइनिंग लिमिटेड, एस एंड टी माइनिंग कंपनी सहित इसके नौ रणनीतिक व्यवसायों का एकीकरण या विलय करेगी।

टारगेट प्राइस क्या है
बीते दिनों टाटा स्टील के लिए Axis सिक्योरिटीज ने टारगेट प्राइस तय किया था। इस शेयर की कीमत 150 रुपये तक जाने का अनुमान लगाया था। हालांकि, टाटा स्टील का शेयर लंबे समय से इस स्तर के इर्द-गिर्द ही घूम रहा है।

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर परफॉर्मेंस के बारे में बताया गया है। निवेश से पहले सूझबूझ का इस्तेमाल करें।
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें