Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tata Steel reached record high experts said it will cross Rs 200

टाटा का यह स्टॉक रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा, शेयरों पर टूट पड़े हैं निवेशक, एक्सपर्ट्स बोले 200 रुपये के पार जाएगा

Tata Steel के शेयरों की कीमतों में आज फिर उछाल देखने को मिली है। कंपनी के शेयर 3 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ शनिवार को स्पेशल ट्रेडिंग सेशन के दौरान बीएसई में 156.10 रुपये के लेवल पर पहुंच गए।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 2 March 2024 11:48 AM
हमें फॉलो करें

टाटा ग्रुप (Tata Group) की कंपनी टाटा स्टील (Tata Steel) के शेयरों की कीमतों में आज फिर उछाल देखने को मिली है। कंपनी के शेयर 3 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ शनिवार को स्पेशल ट्रेडिंग सेशन के दौरान बीएसई में 156.10 रुपये के लेवल पर पहुंच गए। यह कंपनी का रिकॉर्ड हाई है। इससे पहले शुक्रवार को टाटा स्टील के शेयरों की कीमतों में 6 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली थी।

शनिवार को टाटा स्टील के शेयर बीएसई में 152 रुपये के लेवल पर ओपन हुए। लेकिन फिर कुछ ही देर के बाद 152.95 रुपये के स्तर पर पहुंच गए। यह पहली बार है जब टाटा स्टील 150 रुपये के स्तर को क्रॉस करने में सफल रहा है। कंपनी का मार्केट कैप 1,90,060.41 करोड़ रुपये का है। बता दें, बीएसई में टाटा स्टील का 52 वीक लो लेवल 101.65 रुपये प्रति शेयर है। 

एक्सपर्ट्स बुलिश (Tata Steel Target Price)

बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के अनुसार StoxBox से जुड़े एनालिस्ट अवधूत बागकर कहते हैं, “टाटा स्टील का ब्रेकआउट 147.40 रुपये प्रति शेयर था। अब यह स्टॉक 175 रुपये से 185 रुपये के लेवल तक जा सकता है।” एक्सपर्ट ने स्टॉप लॉस 135 रुपये प्रति शेयर तय किया है। 

मेहता इक्विटी से जुड़े रियांक अरोड़ा का कहना है कि टाटा स्टील बुलिश नजर आ रहा है। शेयर धीरे-धीरे 153 से 160 रुपये तक पहुंचता दिखाई दे रहा है। इसका टारगेट प्राइस 200 रुपये से 225 रुपये प्रति शेयर है। 

शेयर बाजार में लॉन्ग टर्म निवेशक मालामाल? 

पिछले 6 महीने के दौरान टाटा स्टील के शेयरों की कीमतों में 15 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, एक साल से शेयरों को होल्ड करने वाले निवेशकों को अब तक 45 प्रतिशत से अधिक का मुनाफा हो चुका है। बीते 3 साल के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 104 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 5 साल से टाटा स्टील को होल्ड करने वाले इंवेस्टर्स को अबतक 194 प्रतिशत से अधिक का फायदा हुआ है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार एक्सपर्ट्स के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें