Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tata Steel approves allotment of 8 65 crore rupees shares to eligible shareholders of TCIL stock price 133 rupees - Business News India

टाटा की इस कंपनी का बड़ा फैसला, इन निवेशकों को हर 10 पर मिलेंगे 33 शेयर, ₹133 है भाव

Tata Steel Stock: टाटा स्टील के बोर्ड ने 19 जनवरी की रिकॉर्ड डेट तक टिनप्लेट कंपनी ऑफ इंडिया (TCIL) के पात्र शेयरधारकों को 8.65 करोड़ शेयरों के आवंटन को मंजूरी दे दी है।

टाटा की इस कंपनी का बड़ा फैसला, इन निवेशकों को हर 10 पर मिलेंगे 33 शेयर, ₹133 है भाव
Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 21 Jan 2024 09:12 PM
हमें फॉलो करें

Tata Steel Stock: टाटा स्टील के बोर्ड ने 19 जनवरी की रिकॉर्ड डेट तक टिनप्लेट कंपनी ऑफ इंडिया (TCIL) के पात्र शेयरधारकों को 8.65 करोड़ शेयरों के आवंटन को मंजूरी दे दी है। इसकी जानकारी  कंपनी ने आज रविवार को दी है। बता दें कि यह मंजूरी 15 जनवरी को टाटा स्टील और टिनप्लेट कंपनी ऑफ इंडिया के बीच विलय के लागू होने के कुछ दिनों बाद दी गई है। 

क्या है डिटेल
एक नियामक फाइलिंग के अनुसार, शेयरधारक विलय योजना के तहत शेयर एक्सचेंज रेश्यो के तहत कंपनी के फुली पेड-अप शेयर कैपिटल पाने के हकदार होंगे। टाटा स्टील ने कहा कि भारत की टिनप्लेट कंपनी के इलिजिबल  शेयरहोल्डर्स  को 33:10 के शेयर रेशियो में टाटा स्टील के पूर्ण भुगतान वाले इक्विटी शेयर मिलेंगे। कंपनी ने कहा, टीसीआईएल शेयरहोल्डर्स को 10 रुपये फेस वैल्यू के प्रत्येक 10 शेयर के बदले 1 रुपये फेस वैल्यू के 33 शेयर दिये जाएंगे।

यह भी पढ़ें- ग्राहकों के जमा पैसे से बैंक कर्मचारी ने की मौज, ऑनलाइन गेम में किए खर्च, अब बड़ा एक्शन

₹160 तक जाएगा भाव!
बता दें कि इस शेयर को लेकर ब्रोकरेज भी बुलिश हैं। ब्रोकरेज जेफरीज ने टाटा स्टील के शेयरों को बाय यानी खरीदने की सलाह दी है। इसके साथ ही टाटा स्टील के टारगेट प्राइस को 145 रुपये से बढ़ाकर 160 रुपये कर दिया है। स्टील कंपनियों पर जेफरीज ने एक नोट में कहा कि मार्च-अक्टूबर की अवधि में 22 प्रतिशत की गिरावट के बाद पिछले दो महीनों में एशियाई फ्लैट (एचआरसी) स्टील की कीमतें 8 प्रतिशत बढ़ी हैं। टाटा स्टील के मामले में जेफरीज को कुल वॉल्यूम में बढ़ती भारतीय हिस्सेदारी के साथ कंपनी की एसेट में सुधार काफी पसंद आ रहा है। इधर,  ब्रोकरेज कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज इस शेयर को लेकर थोड़ा सतर्क नजर आ रहा है। बता दें कि हाल ही में ब्रोकरेज ने टाटा स्टील के शेयर पर अपनी रेटिंग को 'खरीदें' से घटाकर 'कम' किया  है। हालांकि, इस शेयर का टारगेट प्राइस 145 रुपये पर बरकरार रखा है। वर्तमान में टाटा स्टील के शेयर 133.90 रुपये पर हैं। 


 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें