Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tata Power subsidiary signs deal with BluSmart to supply green power share skyrocketing today - Business News India

टाटा की कंपनी ने ग्रीन एनर्जी के लिए की बड़ी डील, रॉकेट बना शेयर, इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए भी प्लान

टाटा पावर के शेयर (Tata Power Share) आज बुधवार को फोकस में थे। कंपनी के शेयर आज 1.3% चढ़कर 383.90 रुपये के हाई पर पहुंच गए। कंपनी के शेयरों में यह तेजी एक डील के बाद आई है।

टाटा की कंपनी ने ग्रीन एनर्जी के लिए की बड़ी डील, रॉकेट बना शेयर, इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए भी प्लान
Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 05:02 PM
हमें फॉलो करें

टाटा पावर के शेयर (Tata Power Share) आज बुधवार को फोकस में थे। कंपनी के शेयर आज 1.3% चढ़कर 383.90 रुपये के हाई पर पहुंच गए। कंपनी के शेयरों में यह तेजी एक डील के बाद आई है। दरअसल, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी राइड हेलिंग सर्विस प्रोवाइडर ब्लूस्मार्ट ने ग्रीन एनर्जी के स्रोत के लिए टाटा पावर ट्रेडिंग कंपनी लिमिटेड के साथ एक बहु-वर्षीय बिजली खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। ब्लूस्मार्ट ने एक बयान में कहा, बिजली खरीद समझौते (पीपीए) के तहत टाटा पावर ट्रेडिंग कंपनी लिमिटेड (टीपीटीसीएल) द्वारा राजस्थान के बीकानेर जिले में टाटा पावर के 200 मेगावाट के सौर पीवी बिजली संयंत्र से 30 मेगावाट क्षमता प्राप्त की जाएगी।

कंपनी ने क्या कहा
ब्लूस्मार्ट के सह-संस्थापक पुनित गोयल ने कहा, ‘‘हम बड़े पैमाने पर गतिशीलता को पूरी तरह से कार्बन मुक्त करने का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं। हम अपने ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे को 100 प्रतिशत स्वच्छ बिजली के साथ शक्ति प्रदान करते हैं। इस दिशा में टाटा पावर के साथ अपने गठबंधन को और मजबूत करने के लिए उत्साहित हैं।’’

यह भी पढ़ें- ₹150 पर जाएगा टाटा का यह शेयर, NCLT के फैसले के बाद शेयर खरीदने की लूट, निवेशक मालामाल

टीपीटीसीएल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) तरुण कटियार ने कहा, ‘‘ ब्लूस्मार्ट के साथ हमारी साझेदारी उन्हें देश में कार्बन मुक्त गतिशीलता लाने में मदद करेगी। हम अपने टिकाऊ, अभिनव और किफायती ऊर्जा समाधानों के जरिए अपने नवीकरणीय ऊर्जा लक्ष्यों को प्राप्त करने में कई उद्योगों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’ ब्लूस्मार्ट करीब 6,000 ईवी संचालित करती है। यह दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) और बेंगलुरु में अपने 35 ईवी चार्जिंग हब में 4,000 ईवी चार्जर का स्वामित्व तथा संचालन भी करती है।


नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर परफॉर्मेंस के बारे में बताया गया है। निवेश से पहले सूझबूझ का इस्तेमाल करें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें