Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tata power share will cross 273 rupees expert give buy rating should you invested - Business News India

टाटा ग्रुप की इस कंपनी में लगा सकते हैं दांव, 273 रुपये पर जा सकता है शेयर, एक्सपर्ट हैं बुलिश

Stock to buy: टाटा ग्रुप (Tata group) में निवेश करना हमेशा से ही फायदेमंद माना जाता रहा है, ऐसे में अगर आप शेयर बाजार में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो खबर आपके लिए काम की हो सकती है। दरअसल,...

टाटा ग्रुप की इस कंपनी में लगा सकते हैं दांव, 273 रुपये पर जा सकता है शेयर, एक्सपर्ट हैं बुलिश
Varsha Pathak लाइव मिंट, नई दिल्लीSun, 20 Feb 2022 11:58 AM
हमें फॉलो करें

Stock to buy: टाटा ग्रुप (Tata group) में निवेश करना हमेशा से ही फायदेमंद माना जाता रहा है, ऐसे में अगर आप शेयर बाजार में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो खबर आपके लिए काम की हो सकती है। दरअसल, टाटा ग्रुप की एनर्जी कंपनी टाटा पावर (Tata Power) पर एक्सपर्ट मेहरबान हैं। बाजार जानकारों की मानें तो टाटा पावर के शेयर से निवेशकों को फायदा हो सकता है।

273 रुपये तक जा सकता है शेयर
टाटा पावर का स्टाॅक (Tata power stock price) अभी एनएसई पर (18 फरवरी के बंद भाव) 226.05 रुपये पर है और यह 273 रुपये तक पहुंच सकता है। ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी  ने टाटा पावर के स्टॉक पर 273 रुपये प्रति शेयर टारगेट प्राइस के साथ खरीदारी की सलाह दी है। आनंद राठी ने अपने नोट में लिखा है कि कंपनी तेजी से बढ़ती उत्पादन क्षमता के साथ, ईवी और नवीकरणीय व्यवसायों पर ध्यान दे रही है। साथ ही कंपनी का बैलेंस शीट मजबूत है। 31 दिसंबर को समाप्त चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में टाटा पावर का मुनाफा 74 प्रतिशत बढ़कर 552 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। लगातार नौवीं तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ बढ़ा है। 

क्या कहना है आंनद राठी का
टाटा पावर भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली कंपनियों में से एक है और इसकी सहायक कंपनियों और संयुक्त रूप से नियंत्रित संस्थाओं के साथ, 13,171 मेगावाट की स्थापित/प्रबंधित क्षमता है। ब्रोकरेज हाउस आनंद राठी ने एक नोट में कहा, "स्थायी और स्वच्छ ऊर्जा विकास पर ध्यान देने के साथ, कंपनी का 2050 तक शुद्ध कार्बन शून्य होने का लक्ष्य है, क्योंकि यह अपने हरित ऊर्जा पोर्टफोलियो को तेजी से बढ़ाना चाहता है।"
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें