ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessTata Power acquires Bikaner Transmission renewable energy project for 1544 crore rs from PFC Business News India

टाटा की झोली में आया बड़ा एनर्जी प्रोजेक्ट, शेयर खरीदने वाले निवेशकों की होगी मौज!

टाटा पावर ने कहा है कि कंपनी ने भारत में रिन्यूएबल एनर्जी ट्रांसमिशन स्ट्रक्चर को बढ़ावा देने के लिये इसका अधिग्रहण किया है। इस बीच, शुक्रवार को कंपनी के शेयर में तूफानी तेजी रही।

टाटा की झोली में आया बड़ा एनर्जी प्रोजेक्ट, शेयर खरीदने वाले निवेशकों की होगी मौज!
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 02 Dec 2023 04:10 PM
ऐप पर पढ़ें

Tata Power share: किसी भी कंपनी के शेयर की तेजी काफी हद तक उससे जुड़ी पॉजिटिव खबर पर निर्भर करती है। ऐसी ही एक पॉजिटिव खबर टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा पावर को लेकर आई है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि कंपनी के शेयर सोमवार को डिमांड में रहेंगे। दरअसल, टाटा पावर ने बीकानेर-नीमराना ट्रांसमिशन एनर्जी प्रोजेक्ट का अधिग्रहण कर लिया है। कंपनी ने शनिवार को कहा कि बीकानेर-तीन नीमराना-दो ट्रांसमिशन लि. परियोजना विशेष उद्देश्यीय इकाई  (एसपीवी) है। इस इकाई का गठन पीएफसी कंसल्टिंग ने किया है।

टाटा पावर ने एक बयान में कहा है कि कंपनी ने भारत में रिन्यूएबल एनर्जी ट्रांसमिशन स्ट्रक्चर को बढ़ावा देने के लिये इसका अधिग्रहण किया है। बिजली मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार शुल्क आधारित प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया में सफल बोली लगाने के बाद कंपनी को आशय पत्र प्राप्त हुआ।

यह प्रोजेक्ट: बनाओ, अपनाओ, चलाओ-सौंप दो (बीओओअी) आधार पर विकसित की जाएगी। इससे राजस्थान में बीकानेर परिसर से 7,700 मेगावाट रिन्यूएबल एनर्जी हो सकेगा। इस परियोजना में बीकानेर-तीन पूलिंग स्टेशन से नीमराना दो सबस्टेशन तक 340 किलोमीटर लंबे ट्रांसमिशन गलियारे की स्थापना शामिल है। बता दें कि टाटा पावर 35 साल तक ट्रांसमिशन परियोजना का रखरखाव करेगी। इसकी अनुमानित लागत 1,544 करोड़ रुपये है। इसके विशेष उद्देश्यीय इकाई के हस्तांतरण की तारीख से 24 महीने के भीतर चालू होने की उम्मीद है।

शेयर का हाल: टाटा पावर के शेयर की कीमत 275.75 रुपये है। यह एक दिन पहले के मुकाबले 2.91% की तेजी के साथ बंद हुआ। ट्रेडिंग के दौरान शेयर ने 278.50 रुपये के स्तर को छु लिया। यह शेयर के 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर भी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें