Hindi NewsBusiness NewsTata Motors stock surged before the IPO investors shows keen interest

IPO से पहले ही Tata के इस स्टॉक ने दिखाया अपना जलवा! निवेशकों में खरीदने की होड़

Tata Motors: 3 महीने पहले टाटा टेक्नोलॉजीज ने आईपीओ के लिए पेपर्स जमा कराए थे। तब टाटा मोटर्स के एक शेयर की कीमत 430 रुपये थी। जोकि अब 3 महीने बाद बढ़कर 562 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है।

IPO से पहले ही Tata के इस स्टॉक ने दिखाया अपना जलवा! निवेशकों में खरीदने की होड़
Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 10 June 2023 03:59 PM
हमें फॉलो करें

टाटा ग्रुप (Tata Group Stock) की एक और कंपनी जल्द ही शेयर बाजार में लिस्ट हो सकती है। हम बात कर रहे हैं टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies IPO) की। कंपनी ने आईपीओ के लिए सेबी के पास पेपर्स जमा कराए हैं। जब से टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ की आहट आई है उसके बाद ही टाटा मोटर्स (Tata Motors Share price) के शेयरों की कीमतों में तूफानी तेजी देखने को मिली है। 

3 महीने पहले टाटा टेक्नोलॉजीज ने आईपीओ के लिए पेपर्स जमा कराए थे। तब टाटा मोटर्स के एक शेयर की कीमत 430 रुपये थी। जोकि अब 3 महीने बाद बढ़कर 562 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। यानी इन महीनों में टाटा मोटर्स ने निवेशकों को 30 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है। 

टाटा मोटर्स का टाटा टेक्नोलॉजीज के साथ क्या है कनेक्शन? 

टाटा मोटर्स की बड़ी हिस्सेदारी टाटा टेक्नोलॉजीज में है। टाटा मोटर्स ने जब टाटा टेक्नॉजीज में दांव लगाया था तब एक शेयर की कीमत 7.40 रुपये (DRHP पेपर्स के अनुसार) थी। जोकि अब अनलिस्टेड मार्केट में बढ़कर 850 रुपये हो गया है। इस आईपीओ के जरिए टाटा मोटर्स अपनी हिस्सेदारी घटाएगा। इससे निवेशकों को लग रहा है कि यह आईपीओ टाटा मोटर्स की बैंलेस शीट को बेहतर बना देगा। तेजी के पीछे की असल वजह यही है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें