ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessTata Motors Share on all time high just before Tata Technologies listing Business News India

'बड़े दिन' से पहले टाटा मोटर्स के शेयरों ने बनाया रिकॉर्ड, ऑल टाइम हाई पर पहुंचे

टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयरों की लिस्टिंग के ठीक पहले टाटा मोटर्स के शेयरों ने नया रिकॉर्ड बनाया है। टाटा मोटर्स के शेयर बुधवार को अपने अब तक के उच्चतम स्तर 714.40 रुपये पर पहुंच गए हैं।

'बड़े दिन' से पहले टाटा मोटर्स के शेयरों ने बनाया रिकॉर्ड, ऑल टाइम हाई पर पहुंचे
Vishnuलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 05:32 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटा मोटर्स के शेयरों ने नया रिकॉर्ड बना दिया है। कंपनी के शेयर बुधवार को 714.40 रुपये पर पहुंच गए हैं। टाटा मोटर्स (Tata Motors) के शेयरों का यह अब तक का सबसे ऊपरी स्तर है। टाटा मोटर्स के शेयर टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयरों की लिस्टिंग से ठीक एक दिन पहले अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंचे हैं। टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयरों की लिस्टिंग गुरुवार 30 नवंबर को होनी है। मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि टाटा मोटर्स के शेयरों में और तेजी आ सकती है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, टाटा मोटर्स के शेयर 945 रुपये तक पहुंच सकते हैं।  

एक्सपर्ट्स ने बताया, इस वजह से आ रही तेजी
स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक, टाटा मोटर्स के शेयरों में कई वजहों से तेजी आ रही है। जगुआर और रेंज रोवर की सेल्स में इजाफा इनमें से एक वजह है। टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ की दमदार लिस्टिंग की उम्मीद दूसरी बड़ी वजह है। टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ 100 पर्सेंट ऑफर फॉर सेल है। टाटा मोटर्स, टाटा टेक्नोलॉजीज में अपनी हिस्सेदारी बेच रही है, ऐसे में इस ऑफर फॉर सेल से कंपनी को तगड़े फायदे की उम्मीद है। टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयर अपने इश्यू प्राइस से 80-85 पर्सेंट प्रीमियम पर लिस्ट हो सकते हैं।   

यह भी पढ़ें- 81 करोड़ लोगों के लिए खुशखबरी, सरकार ने 5 साल के लिए बढ़ाई ये योजना

इस साल अब तक शेयरों में 83% की तेजी
टाटा मोटर्स के शेयरों में इस साल अब तक 83 पर्सेंट का उछाल आया है। टाटा मोटर्स के शेयर इस साल की शुरुआत में 2 जनवरी 2023 को 394.80 रुपये पर थे। कंपनी के शेयर 29 नवंबर 2023 को 714.40 रुपये पर पहुंच गए हैं। पिछले 3 साल में टाटा मोटर्स के शेयरों में करीब 300 पर्सेंट का उछाल आया है। कंपनी के शेयर 27 नवंबर 2020 को 180.25 रुपये पर थे। टाटा मोटर्स के शेयर 29 नवंबर 2023 को 714.40 रुपये पर जा पहुंचे हैं। पिछले एक साल में टाटा मोटर्स के शेयरों में 63 पर्सेंट से ज्यादा का उछाल आया है। 

यह भी पढ़ें- जोमैटो के 29 करोड़ शेयर बिकने की खबर, कंपनी के शेयरों में तूफानी तेजी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें