DA Image
9 जुलाई, 2020|7:12|IST

अगली स्टोरी

ऑटो सेक्टर में मंदी, 4 दिन बंद रहेगा टाटा मोटर्स का जमशेदपुर प्लांट

टाटा मोटर्स तीन दिन खुलने के बाद इस माह तीसरी बार फिर चार दिन के लिए बंद होने जा रहा है। कंपनी 15 अगस्त से 18 अगस्त तक बंद रहेगी। चार दिनों की बंदी के बाद पुन: 19 अगस्त को खुलेगी। इस संबंध में मंगलवार को प्लांट हेड विशाल बादशाह के हस्ताक्षर से सर्कुलर जारी कर दिया गया है। 

ऑटोमोबाइल क्षेत्र में आयी मंदी से हलकान टाटा मोटर्स में 15 अगस्त को सभी ऑफिस और शॉप बंद रहेंगे। इस दिन कर्मचारियों का पेड होलीडे होगा। 16 और 17 अगस्त को ब्लॉक क्लोजर के कारण कंपनी बंद रहेगी, जबकि 18 अगस्त को रविवार होने की वजह से सामान्य रुप से साप्ताहिक अवकाश रहेगा। प्रबंधन ब्लॉक क्लोजर की अवधि का पचास प्रतिशत कर्मचारियों के पीएल या सीएल से समायोजित करेगा तथा पचास प्रतिशत अवधि का वेतन भुगतान करेगा।

हालांकि, टीएमएसटी से लेकर सभी प्रकार के ट्रेनिज को दोनों दिन का अवकाश लेना होगा। अवकाश नहीं होने पर वे अवैतनिक अवकाश पर माने जाएंगे। उल्लेखनीय है कि इस माह एक अगस्त से चार अगस्त तक, फिर 8 अगस्त से 11 अगस्त तक कंपनी बंद थी। एक महीने से 12दिन की बंदी से यहां काम करने वाले ठेका मजदूरों की माली हालत बिगड़ गयी है। उनके सामने रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है।

बदल सकता है बैंकों के खुलने का समय! जानें क्या होगी नई टाइमिंग

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tata Motors plant will be closed from 15th to 18th August