DA Image
29 जनवरी, 2020|11:51|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2019 में नहीं हुआ TATA Nano का प्रोडक्शन रहा जीरो, बिकी सिर्फ 1 कार 

TATA Nano

टाटा मोटर्स ने बीते साल यानी 2019 में अपनी छोटी कार नैनो की एक भी इकाई का प्रोडक्शन नहीं किया। बीते साल में फरवरी में कंपनी ने नैनो की एक कार बेची थी। रतन टाटा का सपना कही जाने वाली नैनो को कंपनी ने अभी औपचारिक रूप से मार्केट से नहीं हटाया है।

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि दिसंबर 2019 में टाटा मोटर्स ने नैनो की एक भी इकाई का उत्पादन नहीं किया। साथ ही एक भी नैनो नहीं बेची। दिसंबर  2018 में कंपनी ने नैनो की 82 इकाइयों का उत्पादन किया था और 88 इकाइयों को बेचा था।

इसी तरह नवंबर में भी कंपनी ने नैनो की एक भी इकाई का उत्पादन और बिक्री नहीं की। नवंबर 2018 में नैनो का उत्पादन 66 इकाई और 77 इकाई बेची थी। अक्टूबर में भी एक भी नैनो का उत्पादन या बिक्री नहीं हुई। अक्टूबर, 2018 में कंपनी ने नैनो की 71 इकाइयों का उत्पादन और 54 इकाइयों को बेचा। 

टाटा मोटर्स लगातार कहती रही है कि नैनो के भविष्य के बारे में अभी अंतिम फैसला नहीं किया गया है। हालांकि, कंपनी ने स्वीकार किया है कि मौजूदा रूप में नैनो नए सुरक्षा नियमनों और बीएस-छह उत्सर्जन मानकों पर खरी नहीं उतरेगी।

टाटा मोटर्स ने नैनो को जनवरी  2008 में आटो एक्सपो के दौरान उतारा था। उस समय टाटा समूह के प्रमुख रतन टाटा ने इसे 'लोगों की कार कहा था। हालांकि, यह कार उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी और इसकी बिक्री में लगातार गिरावट आती रही।
जानें कितनी सुरक्षित है किया सेल्टोस, क्रैश टेस्ट में क्या रही इसकी रेटिंग

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tata Mortors did not produce a single unit of Tata Nano car sold one unit last year