DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टाटा भी खरीद सकता है जेट में हिस्सेदारी, बशर्ते सौदे में बन जाए बात

jet airways

जेट एयरवेज को खरीदने की दौड़ में टाटा समूह भी शामिल हो सकता है। खबरों के मुताबिक, अगर जेट के नए खरीदार को तलाशने की बोली प्रक्रिया में कोई निवेशक सामने नहीं आता है और एयरलाइन के खिलाफ दिवालिया कार्यवाही शुरू होती है तो टाटा समूह दावेदारी जता सकता है। 

सूत्रों के मुताबिक, सरकार ने समूह से संपर्क साधा है, क्योंकि उसके पास पहले ही दो स्थानीय एयरलाइन में हिस्सेदारी है। इसमें एक सिंगापुर एयरलाइंस के साथ संयुक्त हिस्सेदारी वाली विस्तारा है। पिछले साल भी टाटा समूह और जेट के बीच बातचीत हुई थी, लेकिन सौदा नहीं हो सका था। गौरतलब है कि बैंकों ने जेट की 75 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए बोली प्रक्रिया शुरू की है, जिसमें छह बड़े निवेशकों ने इच्छा जताई है। बोली के नतीजे इस महीने के अंत तक सामने आ सकते हैं। हालांकि ऐसी खबरें आई हैं कि कर्ज में डूबी जेट को खरीदने को लेकर कंपनियों के प्रस्ताव ज्यादा उत्साहजनक नहीं हैं और ऐसे में उसे बेचने की प्रक्रिया खटाई में पड़ सकती है। टीपीजी, एतिहाद एयरलाइंस, इंडिगो पार्टनर्स के साथ एनआईआईएफ ने भी बोली प्रक्रिया में हिस्सा लिया है। 

शेयरों में उछाल : पुनरोद्धार की खबरों के बीच जेट के शेयरों में तीन दिनों से जारी गिरावट रुकी और यह दस फीसदी ऊपर चढ़ा। पिछले तीन दिनों में इसमें 40 फीसदी की गिरावट आई थी। 8500 करोड़ रुपये के कर्ज वाली जेट ने 18 अप्रैल से अपनी सारी उड़ानें बंद कर दी थीं। इससे एयरलाइन के 23 हजार कर्मचारियों के समक्ष संकट है। 

झटका:  जेट बंद होने से छोटे शहरों की उड़ान पर भी संकट

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tata may buy Jet Airways if bidding wont be successful