Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tata Investment Corp share surges 15 percent today continuously delivered huge return - Business News India

टाटा के इस शेयर को खरीदने की लूट, 15% चढ़ गया भाव, लगातार कर रहा मालामाल

Tata Investment Corp share: टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्प के शेयरों में आज बुधवार को जबरदस्त तेजी देखने को मिली। कंपनी के शेयर आज 15% तक यानी 875.3 रुपये चढ़ गए और 6725 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 09:12 PM
हमें फॉलो करें

Tata Investment Corp share: टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्प के शेयरों में आज बुधवार को जबरदस्त तेजी देखने को मिली। कंपनी के शेयर आज 15% तक यानी 875.3 रुपये चढ़ गए और 6725 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। पिछले 5 दिन में यह शेयर 17% चढ़ा है। बता दें कि कंपनी के शेयर भारतीय शेयर बाजार में सबसे अधिक पैसा बनाने वाले शेयरों में से एक के रूप में उभरे हैं। CY20 के बाद से शेयर लगातार हर साल सकारात्मक क्षेत्र में बंद हुए हैं। विशेष रूप से CY23 में कंपनी के शेयर ने 103% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। इस साल स्टॉक अब तक 51.21% बढ़ चुका है।

कंपनी के बारे में
टाटा इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन टाटा संस द्वारा प्रमोटेड एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) है। यह एक निवेश कंपनी की कैटेगरी के तहत भारतीय रिजर्व बैंक के साथ रजिस्टर्ड है। इसका लिस्टेड और गैर-लिस्टेड इक्विटी शेयरों, कंपनियों के लोन इक्विपमेंट और म्यूचुअल फंड में निवेश का बिजनेस है। कंपनी की आय के प्रमुख स्रोतों में डिविडेंड आय और निवेश की बिक्री से लाभ शामिल है। पिछले एक दशक में स्टॉक ₹406 प्रति से बढ़कर ₹6476 हो गया है जो लगभग 1400% का चौंकाने वाला रिटर्न दिया है।

यह भी पढ़ें- विदेश में निवेश करेगी यह कंपनी, शेयर खरीदने की होड़, ₹115 के रिकॉर्ड हाई पहुंचा भाव

दिसंबर तिमाही के नतीजे
हाल की दिसंबर तिमाही में कंपनी ने समेकित शुद्ध लाभ में ₹53 करोड़ पोस्ट किया, जो सालाना आधार पर 51.42% अधिक है। जबकि परिचालन से राजस्व ₹51 करोड़ रहा, जो कि पिछले वर्ष की समान अवधि के ₹38 करोड़ की तुलना में 34.21% अधिक है। 

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर परफॉर्मेंस के बारे में बताया गया है। निवेश से पहले सूझबूझ का इस्तेमाल करें।


 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें