Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tata group titan hits new all time high enters Rs 3 trillion market cap club check detail - Business News India

टाटा के इस शेयर ने रचा इतिहास, निवेशकों की मौज, कंपनी का है तगड़ा प्लान

Titan share price: बता दें कि टाटा ग्रुप की इस कंपनी के शेयर मंगलवार के इंट्रा-डे कारोबार में बीएसई पर लगभग 2 प्रतिशत की बढ़त के साथ 3,400 रुपये की नई ऊंचाई पर पहुंच गए।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 21 Nov 2023 02:54 PM
पर्सनल लोन

Titan share price: टाटा ग्रुप की कंपनी टाइटन ने मंगलवार को एक नया मुकाम हासिल किया है। यह 3 ट्रिलियन रुपये के बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) क्लब में शामिल होने वाली टाटा समूह की दूसरी कंपनी बन गई। इस कंपनी के शेयर मंगलवार के इंट्रा-डे कारोबार में बीएसई पर लगभग 2 प्रतिशत की बढ़त के साथ 3,400 रुपये की नई ऊंचाई पर पहुंच गए। बता दें कि टाटा ग्रुप की दूसरी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) है। यह कंपनी 12.95 लाख करोड़ रुपये मार्केट कैप के साथ दूसरे नंबर पर है।

3,000 कर्मचारियों की नियुक्ति की योजना
टाइटन कंपनी की अगले पांच साल में इंजीनियरिंग, डिजाइन, लक्जरी, डिजिटल, डेटा विश्लेषण, विपणन और बिक्री सहित अन्य क्षेत्रों में 3,000 से अधिक कर्मचारियों की नियुक्ति की योजना है। कंपनी को डेटा विश्लेषण, साइबर सुरक्षा, उत्पाद प्रबंधन, डिजिटल मार्केटिंग और अन्य नए जमाने के कौशल जैसे क्षेत्रों के लिए कुशल पेशेवरों की तलाश है। 

टाइटन कंपनी की अधिकारी ने कहा, ''हम अगले पांच साल में 1,00,000 करोड़ रुपये का कारोबार बनने के लिए एक रोमांचक यात्रा शुरू कर रहे हैं। अगले पांच साल में हम 3,000 नए लोगों को जोड़ेंगे।''  फिलहाल कंपनी के कार्यबल का 60 प्रतिशत महानगरों में कार्यरत है। वहीं 40 प्रतिशत दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में है। 

टाइटन के नतीजे: आभूषण और घड़ी निर्माता टाइटन कंपनी ने सितंबर तिमाही में ₹940 करोड़ का नेट प्रॉफिट हासिल किया है। एक साल पहले की तिमाही में ₹857 करोड़ से 9.7% की वृद्धि दर्ज की गई। सितंबर तिमाही के दौरान परिचालन से राजस्व 33.6% बढ़कर ₹11,660 करोड़ हो गया, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में ₹8,730 करोड़ था।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें