ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessTata Group stock Voltas share price has almost half buy sell or hold know the opinion of experts

Tata ग्रुप के इस शेयर का दाम हुआ करीब-करीब आधा, खरीदें, बेचें या करें होल्ड, जानें एक्सपर्ट की राय

Buy, Sell or Hold Voltas:टाटा ग्रुप के कई स्टॉक इन दिनों लाल निशान पर हैं। उन्हीं में से एक है वोल्टास, जो अपने 52 वीक के लो के बेहद करीब है। वोल्टास अपने 52 हफ्ते के उच्च रेट से करीब-करीब आधे पर है।

Tata ग्रुप के इस शेयर का दाम हुआ करीब-करीब आधा, खरीदें, बेचें या करें होल्ड, जानें एक्सपर्ट की राय
Drigraj Madheshiaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 07 Dec 2022 09:14 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टाटा ग्रुप के कई स्टॉक इन दिनों लाल निशान पर हैं। उन्हीं में से एक है वोल्टास, जो अपने 52 वीक के लो के बेहद करीब है। वोल्टास के शेयर अपने 52 हफ्ते के उच्च रेट से करीब-करीब आधे पर आ गए हैं। मंगलवार को यह स्टॉक 851.15 रुपये पर बंद हुआ और इसका 52 हफ्ते का लो 803.60 रुपये है। इस अवधि में यह 1347.65 रुपये के उच्च भाव तक भी गया था।

अगर वोल्टास शेयर प्राइस हिस्ट्री की बात करें तो एक साल में यह 30 फीसद से अधिक टूट चुका है। जबकि पिछले छह महीने में 14.57 फीस का निगेटिव रिटर्न दिया है। हालांकि पिछले 5 दिनों में यह 3.50 फीसद चढ़ा भी है। 1 जनवरी 1999 को वोल्टास के शेयर का भाव 13.40 रुपये का था यानी अब तक इसने 6272 फीसद का रिटर्न दे चुका है।

वोल्टास खरीदें, बेचें या होल्ड करें

वोल्टास के शेयर को लेकर अगर एक्पर्ट्स की राय की बात करें तो काफी मिली-जुली है। कुल 37 विश्लेषकों में से केवल 4 ने ही इसमें तुरंत खरीदारी की सलाह दी है। वहीं, 11 एक्सपर्ट्स ने खरीदारी को कहा है। होल्ड करने की सलाह देने वाले एक्सपर्ट की संख्या 14 है। जबकि, 6 ने इस स्टॉक से तुरंत निकलने की सलाह दी है। दो विश्लेषकों ने बेचने की सलाह दी है।

तिमाही नतीजों ने दिया झटका

चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में वोल्टास का लॉस 6 करोड़ रुपये रहा है। वहीं, पिछले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी को 104 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ था। हालांकि, कंपनी का इनकम दूसरी तिमाही में बढ़ा है। साल दर साल के हिसाब से देखें तो दूसरे क्वार्टर में वोल्टास का इनकम 5.5 फीसद बढ़कर 1833 करोड़ रुपये रहा है। 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें