Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tata Group stock ttml made 1 lakh to 34 lakh is shining amid a huge fall in the stock market - Business News India

1 लाख को 34 लाख बनाने वाला टाटा ग्रुप का यह स्टॉक शेयर बाजार में भारी गिरावट के बीच चमक रहा है

गुरुवार को एक फिर से अपने ट्रैक पर आने का बाद यह स्टॉक अब सरपट दौड़ रहा है। गुरुवार को 9.99 फीसद की अपर सर्किट के साथ 127.75 रुपये पर बंद हुआ। इसके बाद शुक्रवार को भी इसमें बढ़त दर्ज की गई।

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 13 June 2022 11:20 AM
हमें फॉलो करें

,बाजार में जारी गिरावट के बावजूद टाटा ग्रुप की एक कंपनी का शेयर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। गुरुवार को एक फिर से अपने ट्रैक पर आने का बाद यह स्टॉक अब सरपट दौड़ रहा है। गुरुवार को 9.99 फीसद की अपर सर्किट के साथ 127.75 रुपये पर बंद हुआ। इसके बाद शुक्रवार को भी इसमें बढ़त दर्ज की गई। आज एक बार फिर इसमें 3.38 फीसद की बढ़त देखी जा रही है। शुरुआती कारोबार में यह 145.30 रुपये पर है।

 यह पिछले तीन साल में अपने निवेशकों का एक लाख रुपये करीब 34 लाख कर चुका है। और एक साल की बात करें तो इसने 481 फीसद का रिटर्न दिया है।

हम बात कर रहे हैं टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा टेलीसर्विसेज लि. (TTML) की। इस कंपनी के शेयरों में एक साल पहले पैसा लगाने वाले निवेशक मालामाल हो गए, लेकिन जिन्होंने इस स्टॉक में 1 महीने पहले पैसा लगाया है, उनका पैसे में 16.56 फीसद की वृद्धि हो चुकी है।

 बता दें 11 जनवरी को टीटीएमएल का शेयर अपने ऑल टाइम हाई 290.15 रुपये पर बंद हुआ था। आठ मार्च को यह स्टॉक 93.40 रुपये पर आ गया था।

तीन साल में 3290 फीसद का रिटर्न

टीटीएमएल का स्टॉक 3 साल में करीब 32907 फीसद का रिटर्न दिया है। यानी तीन साल पहले इस स्टॉक में एक लाख रुपये लगाने वाले निवेशकों का पैसा अब उछलकर करीब 34 लाख हो गया है।


करीब 27447 करोड़ रुपये की मार्केट कैपिटल वाली टाटा ग्रुप की इस कंपनी पिछली तिमाही का परिणाम आने के बाद इस स्टॉक में लगातार लोअर सर्किट लगता रहा। 

क्या करती है टीटीएमएल?

टीटीएमएल, टाटा टेलीसर्विसेज की सब्सिडियरी कंपनी है। यह कंपनी अपने सेगमेंट में मार्केट लीडर है। कंपनी वॉइस, डेटा सर्विसेज देती है। कंपनी के ग्राहकों की लिस्ट में कई बड़े नाम है। मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक बीते महीने कंपनी ने स्मार्ट इंटरनेट बेस्ड सर्विस कंपनियों के लिए शुरू की है। इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है, क्योंकि इसमें कंपनियों को फास्ट इंटरनेट के साथ क्लाउड बेस्ड सिक्योरिटी सर्विसेज और ऑप्टोमाइज्ड कंट्रोल मिल रहा है।

इसकी सबसे बड़ी खासियत क्लाउड आधारित सिक्योरिटी है जिससे डेटा को सुरक्षित रखा जा सकेगा। जो बिजनेस डिजिटल आधार पर चल रहे हैं, उन्हें इस लीज लाइन से बहुत मदद मिलेगी। इसमें हर तरह के साइबर फ्रॉड से सुरक्षा का इंतजाम इन-बिल्ट किया गया है, साथ में फास्ट इंटरनेट की सुविधा दी जा रही है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें