Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tata Group Stock To Buy trent share may go up to 4100 rupees expert says buy - Business News India

₹4100 पर जाएगा टाटा का यह शेयर, लगातार कर रहा मालामाल, 138% बढ़ गया कंपनी का प्रॉफिट 

Tata Group Stock To Buy: अगर आप टाटा ग्रुप की किसी कंपनी पर दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह काम की खबर हो सकती है। टाटा ग्रुप की कंपनी ट्रेंट लिमिटेड के शेयरों पर फोकस रख सकते हैं।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 18 Feb 2024 01:55 PM
हमें फॉलो करें

Tata Group Stock To Buy: अगर आप टाटा ग्रुप की किसी कंपनी पर दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह काम की खबर हो सकती है। टाटा ग्रुप की कंपनी ट्रेंट लिमिटेड के शेयरों (Trent Limited Share) पर फोकस रख सकते हैं। ब्रोकरेज इस शेयर को लेकर बुलिश नजर आ रहे हैं और इसे खरीदने की सिफारिश कर रहे हैं। घरेलू ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने लार्ज कैप स्टॉक ट्रेंट को 3,830 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ 4100 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ खरीदने का सुझाव दिया है। बता दें कि वर्तमान में ट्रेंट के शेयर की कीमत 4035 रुपये है और यह इसका 52 वीक का हाई प्राइस भी है। 

क्या है ब्रोकरेज की राय
मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के डेरिवेटिव और एनालिस्ट चंदन तापड़िया ने लार्ज कैप स्टॉक ट्रेंट को 4100 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ खरीदने का सुझाव दिया है। 3,830 रुपये के स्टॉप लॉस रखा है। बीएसई पर ट्रेंट शेयरों की 52-सप्ताह की उच्च कीमत क्रमशः 4035.00 रुपये और 52-सप्ताह की निम्न कीमत 1272.40 रुपये है। ट्रेंट के शेयरों ने पिछले 6 महीनों में 105% का रिटर्न दिया और केवल पिछले 1 साल में 195% चढ़ा है।

बंपर मुनाफे में कंपनी
टाटा ग्रुप की रीटेल कंपनी ट्रेंट ने हाल ही में दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी किए हैं। दिसंबर तिमाही में कंपनी का उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन रहा है। ट्रेंड का नेट प्रॉफिट 138 फीसदी उछाल के साथ 370.6 करोड़ रुपये रहा। रेवेन्यू 50 फीसदी उछल कर 3466 करोड़ रुपये हो गया। ट्रेंट ने कहा कि उसके ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन से पहले की कमाई (ईबीआईटीडीए) 95% बढ़कर 629 करोड़ रुपये हो गई है। मार्जिन 18% घोषित किया गया, जबकि एक साल पहले की अवधि में यह 14% था।

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस के बारे में बताया गया है। पेनी शेयरों में उतार-चढ़ाव के कोई ठोस कारण नहीं होते हैं। ऐसे में किसी भी शेयर पर दांव लगाने से पहले अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें