Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tata Group stock To Buy tata power share surges 2 percent today expert says stock may go up to 450 rupees buy - Business News India

₹450 पर जाएगा टाटा का यह शेयर, अभी दांव लगाने से हर शेयर पर ₹100 का मुनाफा, एक्सपर्ट बोले- खरीदो

Tata Group stock To Buy: टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा पावर के शेयर लगातार फोकस में हैं। कंपनी के शेयरों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयर आज बुधवार को 2.5 पर्सेंट चढ़ गए थे।

₹450 पर जाएगा टाटा का यह शेयर, अभी दांव लगाने से हर शेयर पर ₹100 का मुनाफा, एक्सपर्ट बोले- खरीदो
Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 10 Jan 2024 06:46 PM
हमें फॉलो करें

Tata Group stock To Buy: टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा पावर के शेयर लगातार फोकस में हैं। कंपनी के शेयरों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयर आज बुधवार को 2.5 पर्सेंट चढ़कर 348.70 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे। कंपनी के शेयर पिछले एक साल में 69% तक चढ़ गए हैं। इस दौरान सेक्टर का औसत प्रदर्शन 94% है। टाटा पावर का मार्केट कैप ₹1 लाख करोड़ को पार कर गया है। इधर, ब्रोकरेज भी टाटा पावर के शेयर को लेकर बुलिश हैं और इसे खरीदने की सिफारिश कर रहे हैं। 

क्या है टारगेट प्राइस?
एंटीक स्टॉक ब्रोकिंग ने टाटा पावर शेयरों का टारगेट प्राइस  बढ़ा दिया। ब्रोकरेज का मानना है कि टाटा पावर कई  महत्वपूर्ण कारणों से इस क्षेत्र से बेहतर प्रदर्शन करेगी। ब्रोकरेज फर्म ने स्टॉक पर 'बाय' रेटिंग बनाए रखी है और इसके टारगेट प्राइस को पहले के ₹422 से रिवाइज करके ₹450 प्रति शेयर कर दिया  है। यह वर्तमान प्राइस के मुकाबले करीबन 30% यानी 102 रुपये ज्यादा है।

यह भी पढ़ें- 10000 इलेक्ट्रिक बस के टेंडर पर इस कंपनी की नजर, शेयर खरीदने की लूट, ₹27 से बढ़कर ₹1700 पर पहुंचा भाव

क्या है तेजी की वजह?
एंटीक स्टॉक ब्रोकिंग ने टाटा पावर शेयर बढ़ने  के तीन काराण गिनाए हैं। सबसे पहले, उसका मानना ​​है कि टाटा पावर सीजीपीएल, धारा 11 के तहत भी घाटे में चल रही है क्योंकि कोयले के मुनाफे में उसका हिस्सा टैरिफ के मुकाबले समायोजित किया गया है। इसके अलावा, समेकित आरई वित्त वर्ष 27 तक ₹100 बिलियन ईबीआईटीडीए प्रदान कर सकता है, जबकि वित्त वर्ष 24ई में यह ₹34 बिलियन था। इसके अलावा, पंप किए गए हाइड्रो के लिए सबसे कम पूंजी परिव्यय/मेगावाट के लिए उच्च प्लेटफ़ॉर्म मूल्यांकन की आवश्यकता होती है। टाटा पावर के पास 4.3 गीगावॉट परिचालन सौर, पवन और हाइब्रिड संपत्तियां हैं। टाटा पावर ने FY27E से पहले 10 GW जोड़ने की योजना बनाई है। इसमें ₹600 बिलियन का पूंजी व्यय होगा।

कंपनी तमिलनाडु में करेगी निवेश
इस बीच, टाटा पावर ने मंगलवार को कहा कि उसकी सहायक कंपनी टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (टीपीआरईएल) तमिलनाडु में नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं के लिए ₹70,800 करोड़ का निवेश करने की योजना बना रही है। 

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर परफॉर्मेंस और एक्सपर्ट की राय के बारे में जानकारी दी गई है। निवेश से पहले अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करें।
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें