ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessTata Group stock tata power share may go up to 350 rupees expert says buy for good profit Business News India

गदर काट रहा टाटा का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- ₹350 पर जाएगा भाव, खरीदने की मची है लूट

Tata Power Share: टाटा पावर के शेयरों में बंपर तेजी है। कंपनी के शेयर आज गुरुवार को करीबन 13% चढ़कर 332 रुपये पर पहुंच गए। इससे पहले बुधवार को भी इस शेयर में तेजी थी।

गदर काट रहा टाटा का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- ₹350 पर जाएगा भाव, खरीदने की मची है लूट
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Dec 2023 05:54 PM
ऐप पर पढ़ें

Tata Power Share: टाटा पावर के शेयरों में बंपर तेजी है। कंपनी के शेयर आज गुरुवार को करीबन 13% चढ़कर 332 रुपये पर पहुंच गए। इससे पहले बुधवार को भी इस शेयर में तेजी थी। पिछले पांच कारोबारी दिन में यह शेयर 23% चढ़ चुका है। इस रैली के बीच कंपनी का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गया। बता  दें कि टाटा ग्रुप की यह छठी कंपनी है, जिसने इस मुकाम को हासिल किया है। इधर, ब्रोकरेज भी टाटा ग्रुप के इस शेयर पर बुलिश नजर आ रहे हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। ब्रोकरेज ने स्टॉक पर अपने ₹220 के पहले टारगेट से 40% बढ़ाकर ₹350 कर दिया है। 

कंपनी में भूचाल के बाद अब शेयर को खरीदने की मची लूट, 20% चढ़ा भाव, ₹19 पर आया शेयर

क्या है ब्रोकरेज की राय 
ब्रोकरेज फर्म जेएम फाइनेंशियल ने स्टॉक पर "होल्ड" की पिछली रेटिंग से "बाय" में अपग्रेड कर दिया है। इसके बाद टाटा पावर लिमिटेड के शेयरों में गुरुवार को 13% तक की बढ़ोतरी हुई और यह रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। जेएम फाइनेंशियल ने टाटा पावर के 4 अहम पहलुओं का जिक्र किया है। इसमें भी हाई मार्जिन के अलावा कम मूल्य वाले कारोबार से बाहर निकलना शामिल है। इसके अलावा कंपनी ब्राउनफील्ड हाइड्रोस्टोरेज और ट्रांसमिशन व्यवसाय के विस्तार पर भी कंपनी का फोकस है।

₹145 का शेयर टूटकर ₹52 पर आया, अब खरीदने की जबरदस्त लूट, लगा 20% का अपर सर्किट, इस खबर का असर ​​​​​​​

टाटा पावर लेटेस्ट न्यूज
इधर, टाटा पावर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनीज (डिस्कॉम) ने 2020 से ओडिशा में 10 लाख से अधिक नए बिजली 'कनेक्शन' किए हैं। कंपनी की ओर से जारी बयान के अनुसार, टाटा पावर और ओडिशा सरकार के इस संयुक्त उद्यम में टीपी (टाटा पावर) सेंट्रल, टीपी सदर्न, टीपी नॉर्दर्न और टीपी वेस्टर्न ओडिशा डिस्ट्रिब्यूशन लिमिटेड शामिल हैं, जो पूरे राज्य में काम कर रही हैं। बयान में कहा गया, जून, 2020 से नवंबर, 2023 तक टीपी सेंट्रल क्षेत्र में सबसे अधिक 3,76,799 नए कनेक्शन किए गए, जबकि अप्रैल, 2021 से नवंबर, 2023 तक टीपी साउथ ओडिशा डिस्ट्रिब्यूशन लिमिटेड क्षेत्र में 1,55,801 नए कनेक्शन किए गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें