Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़tata group stock Benares Hotels Ltd just double money in one year

Tata ग्रुप की इस कम चर्चित कंपनी TCS, टाइटन जैसी कंपनियों को पछाड़ा, 1 साल में पैसा डबल

इस कम चर्चित टाटा ग्रुप की कंपनी के शेयर ने निवेशकों को चर्चित कंपनियों की तुलना में शानदार रिटर्न दिया है। पिछले एक साल के दौरान टाटा मोटर्स के शेयरों की कीमतों में 25% की ही तेजी देखने को मिली है।

Tata ग्रुप की इस कम चर्चित कंपनी TCS, टाइटन जैसी कंपनियों को पछाड़ा, 1 साल में पैसा डबल
Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 5 June 2023 03:52 PM
हमें फॉलो करें

शेयर बाजार में टाटा ग्रुप (Tata Group) की कुल 28 कंपनियां लिस्ट हैं। पिछले एक साल के दौरान इंडियन होटल्स कंपनी (IHC) और ओरिएंटल होटल्स (Oriental Hotels) ने शानदार रिटर्न दिया है। लेकिन टाटा ग्रुप की एक ऐसी स्मॉल कैप कंपनी है जिसने 100 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है। हम बात कर रहे हैं Benares Hotels Ltd लिमिटेड की। बीते एक साल में कंपनी के शेयरों की कीमत 1918 रुपये से बढ़कर 3890 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। 

Benares Hotels Ltd के एक शेयर का भाव 0.82 प्रतिशत की तेजी के साथ 3863 रुपये के लेवल पर पहुंचकर बंद हुआ है। बीते एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 4 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। 6 महीने पहले जिस किसी निवेशक ने कंपनी के शेयरों की कीमतों पर दांव लगाया होगा उन्हें अबतक होल्ड करने पर 30 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न मिल गया होगा। बीते एक साल में Benares Hotels Ltd के शेयरों में 101 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। 

इस कम चर्चित टाटा ग्रुप की कंपनी के शेयर ने निवेशकों को चर्चित कंपनियों की तुलना में शानदार रिटर्न दिया है। पिछले एक साल के दौरान टाटा मोटर्स के शेयरों की कीमतों में 25 प्रतिशत, टीसीएस के शेयरों की कीमतों में जीरो प्रतिशत, इंडियन होटल्स के शेयरों की कीमतों में 70 प्रतिशत तक की तेजी देखने को मिली है। टाइटन के शेयरों का भाव बीते एक साल में 30 प्रतिशत तक ही बढ़ा है। वहीं, टाटा पॉवर में इन 12 महीनों के दौरान 6 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें