ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेस161 रुपये तक जाएगा टाटा ग्रुप का यह स्टॉक, खत्म हुआ बिकवाली का दौर, लगातार 5 दिन से बढ़ रहा भाव

161 रुपये तक जाएगा टाटा ग्रुप का यह स्टॉक, खत्म हुआ बिकवाली का दौर, लगातार 5 दिन से बढ़ रहा भाव

टाटा ग्रुप (Tata group) का एक शेयर लगातार तेजी से आगे बढ़ रहा है। आज लगातार दूसरे कारोबारी सेशन में बाजार में सुधार के बीच सेंसेक्स और निफ्टी पर टाटा स्टील के शेयर (Tata steel) सबसे अधिक लाभ में रहे।

161 रुपये तक जाएगा टाटा ग्रुप का यह स्टॉक, खत्म हुआ बिकवाली का दौर, लगातार 5 दिन से बढ़ रहा भाव
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 05 Dec 2022 06:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Stock to buy: टाटा ग्रुप (Tata group) का एक शेयर लगातार तेजी से आगे बढ़ रहा है। आज लगातार दूसरे कारोबारी सेशन में बाजार में सुधार के बीच सेंसेक्स और निफ्टी पर टाटा स्टील के शेयर (Tata steel) सबसे अधिक लाभ में रहे। बता दें कि टाटा स्टील का शेयर लगातार पांच सेशंस तक चढ़ने के बाद 6 महीने के हाई पर कारोबार कर रहा है। इस अवधि के दौरान स्टॉक लगभग 9% बढ़ गया है। एनालिस्ट ने कहा कि टाटा स्टील बिकवाली लेवल से बाहर आ गया है। और आज की तेजी के मौजूदा चरण को देखते हुए ब्रेकआउट दिया है। ब्रोकरेज भी इस शेयर पर बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। 

कंपनी ने क्या कहा?
बता दें कि कंपनी के शेयरों में यह तेजी टाटा स्टील के एमडी और सीईओ टीवी नरेंद्रन के बयान के बाद देखने को मिल रही है। दरअसल, 1 दिसंबर को भुवनेश्वर में 'मेक इन ओडिशा कॉन्क्लेव 2022' कंपनी ने कहा था कि टाटा स्टील ओडिशा में निवेश करना जारी रखेगी, जिसके पास भारत की कुल स्टील बनाने की क्षमता का 25 प्रतिशत है। नरेंद्रन ने कहा कि टाटा समूह की मेटल ब्रांच ने पिछले पांच वर्षों में पहले ही 75,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है। 

यह भी पढ़ें- ₹90 का यह स्टॉक ₹380 पर पहुंचा, अब कंपनी दोबारा देगी 1 पर 1 बोनस शेयर, 10 दिसंबर है रिकॉर्ड डेट

शेयरों का हाल
मौजूदा कारोबारी सत्र में स्टॉक ने 2.63% की बढ़त के साथ 115 रुपये के हाई लेवल को टच कर लिया। टाटा स्टील के शेयर 5 दिन, 20 दिन, 50 दिन, 100 दिन और 200 दिन के मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहे थे। स्टॉक एक साल में 2.1% बढ़ा है और 2022 में 2.7% बढ़ा है। हालांकि, एक हफ्ते में स्टॉक 9% उछल गया है।

यह भी पढ़ें- ₹75 के इस शेयर ने अमिताभ बच्चन को बनाया करोड़पति, 13.4 करोड़ का हुआ मुनाफा, पांच साल पहले आया था IPO

क्या बोले एक्सपर्ट?
टाटा स्टील के शेयरों पर लगातार एक्सपर्ट बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। Angel One के मुताबिक, यह शेयर 116-118 के बीच में ट्रेड करेगा। Tips2trade ने इसका टारगेट प्राइस 121 रुपये रखा है। Technical Research Analyst ने इसका टारगेट प्राइस 162 रुपये रखा है।

जानें Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।