ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेस₹1170 पर जाएगा टाटा ग्रुप का यह शेयर, अभी दांव लगाने से होगा तगड़ा मुनाफा, एक्सपर्ट बोले- खरीदो

₹1170 पर जाएगा टाटा ग्रुप का यह शेयर, अभी दांव लगाने से होगा तगड़ा मुनाफा, एक्सपर्ट बोले- खरीदो

कंपनी के शेयरों पर ब्रोकरेज फर्म बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। ब्रोकरेज आनंद राठी ने इसका टारगेट प्राइस ₹1,170 प्रति शेयर रखा है। वर्तमान में कंपनी क शेयर 965 रुपये पर है।

₹1170 पर जाएगा टाटा ग्रुप का यह शेयर, अभी दांव लगाने से होगा तगड़ा मुनाफा, एक्सपर्ट बोले- खरीदो
Varsha Pathakमिंट,नई दिल्लीSat, 28 May 2022 08:20 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

Stock to buy: अगर आप टाटा ग्रुप (Tata group) के शेयरों पर दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आप टाटा केमिकल लिमिटेड (TATA chemical limited) के शेयर पर नजर रख सकते हैं। टाटा केमिकल के शेयर आने वाले दिनों में जबरदस्त परफॉर्म कर सकते हैं। कंपनी के शेयरों पर ब्रोकरेज फर्म बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। आनंद राठी ने इसका टारगेट प्राइस ₹1,170 प्रति शेयर रखा है। वर्तमान में कंपनी क शेयर 934.10 रुपये पर है। यानी अभी दांव लगाने से निवेशकों को 25.25% का फायदा हो सकता है।

एक्सपर्ट ने क्या कहा?
आनंद राठी ने अपने नोट में लिखा है, "हमें विश्वास है कि कंपनी अगले दो साल में अपने रेवेन्यू में 13% सीएजीआर की वृद्धि करेगी। साथ ही, हमें विश्वास है कि कंपनी लागत में कमी, प्लांट प्रोडक्शन को बढ़ाने और अंतरराष्ट्रीय लोन में कमी पर ध्यान देने के साथ अपने लाभ मार्जिन को बनाए रखेगी। कंपनी अपनी FY22 आय के 19.6x और FY23E की आय के 17.4x पर कारोबार कर रही है। हम TATA केमिकल पर BUY रेटिंग और ₹1,170 प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ अपना कवरेज शुरू करते हैं।'' टाटा केमिकल के शेयरों में पिछले 5 दिनों में 1.08 प्रतिशत की गिरावट आई है। लेकिन पिछले महीने में इसमें 3.25 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। पिछले छह महीनों में इस  स्टॉक में 7.38 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और इस साल 2022 में (YTD) में 5.76 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

यह भी पढ़ें- Venus Pipes के शेयरों की दमदार लिस्टिंग: निवेशकों को हर शेयर पर ₹25 का मुनाफा, शेयर खरीदने की मची होड़

जानें कंपनी के बारे में
केमिकल इंडस्ट्री की कंपनी टाटा केमिकल्स लिमिटेड मिड-कैप कंपनी है जिसका मार्केट कैप ₹24,660 करोड़ है। कंपनी एशिया की सबसे बड़ी साल्टवर्क्स के साथ-साथ दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी सोडा ऐश और छठी सबसे बड़ी सोडियम बाइकार्बोनेट निर्माता है। टाटा केमिकल्स के दो विभाग हैं: बेसिक केमिस्ट्री और स्पेशलिटी केमिस्ट्री। कांच, डिटर्जेंट, दवा, बिस्कुट बनाने, बेकरी और अन्य सेक्टर्स के लिए दुनिया के कई प्रमुख ब्रांड कंपनी के बेसिक केमिस्ट्री उत्पाद लाइन पर निर्भर हैं। 

epaper