Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tata Group may spin off battery business what investors gets details here

टाटा ग्रुप का बड़ा प्लान, इस कंपनी को अलग करने का प्लान! जानें क्या होगा आपको फायदा?

Tata Group अपने बैटरी बिजनेस को अलग कर सकता है। इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार टाटा ग्रुप इस पूरे मसले पर गंभीरता के साथ विचार कर रहा है। हालांकि, अभी पूरी प्रक्रिया शुरुआती चरणों में ही है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 16 Feb 2024 06:41 PM
हमें फॉलो करें

टाटा ग्रुप (Tata Group) अपने बैटरी बिजनेस को अलग कर सकता है। इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार टाटा ग्रुप इस पूरे मसले पर गंभीरता के साथ विचार कर रहा है। हालांकि, अभी पूरी प्रक्रिया शुरुआती चरणों में ही है। मामले की जानकारी रखने वाले व्यक्तियों के अनुसार Agratas Energy Storage Solutions Pvt को स्वतंत्र यूनिट के तौर पर स्थापित किया जा सकता है। 

रिपोर्ट के अनुसार इस पूरे प्लान के पीछे फंड जुटाने की तैयारी है। साथ ही भविष्य लिस्टिंग भी आसानी से की जा सके। माना जा रहा है कि लिस्टिंग वैल्यू कंपनी की 5 बिलियन डॉलर से 10 बिलियन डॉलर के आस-पास रहेगी। हालांकि, बहुत कुछ हद तक कंपनी की ग्रोथ और मार्केट के सेंटीमेंट पर भी निर्भर करेगा। इस पूरे मसले पर अभी टाटा ग्रुप की तरफ से कोई भी आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन अगर बैटरी बिजनेस अलग हुआ और यह शेयर बाजार में लिस्ट हुआ तो निवेशकों के पास इंवेस्टमेंट का एक मौका रहेगा। 

बता दें, Agratas Energy Storage Solutions Pvt ऑटोमोबाइल और एनर्जी सेक्टर के लिए बैटरी बनाती है। मौजूदा समय में कंपनी के पास यूके और इंडिया में फैक्ट्री है। कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार टाटा मोटर्स और उसकी यूनिट्स प्रमुख ग्राहक हैं। 

टाटा मोटर्स के लिए पिछला महीना शानदार रहा है। कंपनी ने भारत की सबसे वैल्यूएबल कार मेकर्स की अपनी पोजीशन को फिर से हासिल कर लिया है। वहीं, दिसंबर तिमाही भी कंपनी के लिए शानदार रहा था। 

ईवी बिजनेस को लेकर ये है प्लान? 

बैटरी बिजनेस के अलावा कंपनी अपने ईवी बिजनेस को भी अलग करने का विचार बना रही है। मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के अनुसार कुछ मौजूदा निवेशक एक्जिट चाहते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार ईवी बिजनेस की लिस्टिंग अकेले ही हो सकती है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें