ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessTata group firm tata power shares hit 52 week high what should investors do know here Business News India

टाटा के शेयर ने दिया 52 हफ्ते का बेस्ट परफॉर्मेंस, अभी और बढ़ेगा भाव!

टाटा पावर के शेयर में तेजी आई है। सितंबर तिमाही में कंपनी को मुनाफा हुआ है। कंपनी का नेट प्रॉफिट नौ प्रतिशत बढ़कर 1,017.41 करोड़ रुपये रहा है। मुख्य रूप से आमदनी बढ़ने से कंपनी का मुनाफा बढ़ा है।

टाटा के शेयर ने दिया 52 हफ्ते का बेस्ट परफॉर्मेंस, अभी और बढ़ेगा भाव!
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 01 Dec 2023 03:34 PM
ऐप पर पढ़ें

Tata Power share: टाटा ग्रुप की पावर कंपनी टाटा पावर के शेयरों में शुक्रवार को तूफानी तेजी देखने को मिली। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन टाटा पावर कंपनी लिमिटेड के शेयर 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। ट्रेडिंग के दौरान टाटा पावर के शेयर 3.93% बढ़कर 278.50 रुपये तक गए। पिछले छह महीनों में टाटा ग्रुप के शेयर में 28% की तेजी आई है। टाटा पावर का स्टॉक एक साल में 22.45% बढ़ा है और इस साल 30.04% तक की तेजी आई है। कंपनी का मार्केट कैपिटल अभी 88 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा है।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट: स्टॉकबॉक्स के डेरिवेटिव्स और तकनीकी विश्लेषक अवधूत बागकर ने बिजनेस टुडे से कहा-टाटा पावर के शेयर में 270 रुपये के ऊपर की क्लोजिंग से बूस्ट मिलेगा और भाव 300 रुपये के स्तर तक पहुंच सकते हैं। आईडीबीआई कैपिटल के एके प्रभाकर ने टाटा पावर को अपने शीर्ष मौलिक शेयरों में से एक बताया। 

उन्होंने कहा- कंपनी को उम्मीद है कि वित्त वर्ष 27 तक उसका राजस्व और EBITDA दोगुना हो जाएगा। मुझे लगता है कि यह दोगुना से भी ज्यादा होगा। अगर कोई कंपनी 4 साल में दोगुनी हो सकती है, तो इसकी 20 फीसदी सीएजीआर (चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर) है। टिप्स2ट्रेड्स के अभिजीत के मुताबिक निकट अवधि में 306 रुपये तक भाव जा सकता है।

कैसे रहे तिमाही नतीजे
टाटा पावर को सितंबर तिमाही में बंपर मुनाफा हुआ है। कंपनी का नेट प्रॉफिट नौ प्रतिशत बढ़कर 1,017.41 करोड़ रुपये रहा है। मुख्य रूप से आमदनी बढ़ने से कंपनी का मुनाफा बढ़ा है। एक साल पहले 2022-23 की इसी तिमाही में कंपनी ने 935.18 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें