ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessTata group firm tata electronics acquires 100 percent stake in wistron india for iphone making Business News India

iPhone के लिए टाटा की बड़ी डील, इस कंपनी की खरीदी समूची हिस्सेदारी

आपको बता दें कि 27 अक्टूबर को विस्ट्रॉन के बोर्ड ने टाटा समूह को लगभग 12.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर में अपनी भारतीय इकाई बेचने की मंजूरी दी थी। इसके बाद सरकार के मंत्री ने भी जानकारी दी।

iPhone के लिए टाटा की बड़ी डील, इस कंपनी की खरीदी समूची हिस्सेदारी
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 09 Nov 2023 07:35 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटा समूह ने विस्ट्रॉन इन्फोकॉम मैन्युफैक्चरिंग (भारत) में 100% इक्विटी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एसएमएस इन्फोकॉम (सिंगापुर) और विस्ट्रॉन हांगकांग लिमिटेड के साथ एक बाध्यकारी शेयर खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इसी के साथ अब टाटा समूह आधिकारिक तौर पर भारत का पहला आईफोन विनिर्माता बन गया है।

क्या कहा कंपनी के सीईओ ने: टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स के सीईओ और प्रबंध निदेशक डॉ. रणधीर ठाकुर ने कहा- विस्ट्रॉन इन्फोकॉम मैन्युफैक्चरिंग (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के अधिग्रहण के लिए शेयर खरीद समझौते पर हस्ताक्षर करना हमारे लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। भारत में ईएमएस (इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज) उद्योग सरकार के मजबूत समर्थन को देखते हुए ग्रोथ के लिए तैयार है। हम मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में अपनी क्षमताओं को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। 

12.5 करोड़ डॉलर की डील: बता दें कि 27 अक्टूबर को विस्ट्रॉन के बोर्ड ने टाटा समूह को लगभग 12.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर में अपनी भारतीय इकाई बेचने की मंजूरी दी थी। विस्ट्रॉन की घोषणा को इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में साझा किया था। चंद्रशेखर ने टाटा टीम को विस्ट्रॉन का संचालन संभालने के लिए बधाई देते हुए कहा था-टाटा समूह अब भारत से घरेलू और वैश्विक बाजारों के लिए आईफोन बनाना शुरू करेगा। उन्होंने कहा कि आईटी मंत्रालय पूरी तरह वैश्विक स्तर की भारतीय इलेक्ट्रॉनिक कंपनियों के समर्थन में खड़ा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें