Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tata Group company Tata Technologies IPO Grey Market Premium reached 275 rupee IPO May launch next week - Business News India

टाटा ग्रुप का यह शेयर ग्रे मार्केट में मचा रहा धमाल, अगले हफ्ते खुल सकता है IPO

टाटा टेक्नोलॉजीज का IPO अगले हफ्ते सब्सक्रिप्शन के लिए खुल सकता है। आईपीओ खुलने से पहले कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में छाए हुए हैं। ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 275 रुपये के प्रीमियम पर हैं।

Vishnu लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 13 Nov 2023 04:49 PM
पर्सनल लोन

टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अगर मार्केट रिपोर्ट्स की मानें तो टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ अगले हफ्ते ओपन हो सकता है। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies IPO) का आईपीओ 21 नवंबर को खुल सकता है। आईपीओ की तारीख और इसके प्राइस बैंड को लेकर अभी तक कंपनी की तरफ से कुछ भी ऑफिशियल नहीं आया है। हालांकि, आईपीओ खुलने से पहले ही कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में धमाल मचाए हुए हैं। 

275 रुपये पहुंचा टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयरों का GMP
आईपीओ आने की चर्चा के बीच टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयर जबरदस्त डिमांड में हैं। कंपनी के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) लगातार बढ़ रहा है। ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयरों का प्रीमियम करीब 40 रुपये बढ़कर 275 रुपये पहुंच गया है। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है। वहीं, इनवेस्टरगेन पर टाटा टेक्नोलॉजी के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम 280 रुपये पहुंच गया है। जीएमपी से इशारा मिल रहा है कि टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयर तगड़े प्रीमियम के साथ बाजार में एंट्री कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- अनिल अंबानी की इस कंपनी के शेयरों में तूफानी तेजी, नए रिकॉर्ड पर शेयर

कंपनी ने इस साल मार्च में फाइल किए थे IPO पेपर्स
टाटा टेक्नोलॉजीज ने आईपीओ के लिए इस साल मार्च में मार्केट रेगुलेटर सेबी के पास पेपर्स फाइल किए थे और इसे आईपीओ के लिए मंजूरी मिल गई थी। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीओ में पैसे लगाने के लिए टाटा टेक्नोलॉजीज फिलहाल मॉर्गन स्टैनेली, ब्लैकरॉक और कुछ दूसरे अमेरिकी हेज फंड्स से बात कर रही है। टाटा टेक्नोलॉजीज 2.5 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर कंपनी में इनवेस्टमेंट के लिए बात कर रही है। इससे पहले, टाटा टेक्नोलॉजीज का वैल्यूएशन करीब 2 बिलियन डॉलर (16300 करोड़ रुपये) किया गया था। पैरेंट कंपनी टाटा मोटर्स ने IPO से पहले टाटा टेक्नोलॉजीज में 9.9 पर्सेंट हिस्सेदारी करीब 1614 करोड़ रुपये में बेची है।  

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें