Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tata consumer share down today 2 percent after bisleri deal cancel - Business News India

बड़ी डील कैंसिल होने की खबर से बिखर गया टाटा का यह शेयर, ₹700 के नीचे आया भाव

टाटा समूह (Tata Stock) की कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स (टीसीपीएल) की बोतलबंद पानी की कंपनी बिसलेरी इंटरनेशनल (Bisleri) के अधिग्रहण के लिए बातचीत बंद हो गई है।

बड़ी डील कैंसिल होने की खबर से बिखर गया टाटा का यह शेयर, ₹700 के नीचे आया भाव
Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 20 March 2023 02:20 PM
हमें फॉलो करें

टाटा समूह (Tata Stock) की कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स (टीसीपीएल) की बोतलबंद पानी की कंपनी बिसलेरी इंटरनेशनल (Bisleri) के अधिग्रहण के लिए बातचीत बंद हो गई है। इस खबर के बाद सोमवार को बाजार में टाटा कंज्यूमर के शेयर (Tata consumer) में 2 प्रतिशत की बड़ी गिरावट आई। ट्रेडिंग के दौरान ये शेयर बीएसई इंडेक्स पर 691.50 रुपये के स्तर पर आ गया। 

शेयर का परफॉर्मेंस
पिछले तीन महीनों में एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स में लगभग 7 प्रतिशत की गिरावट की तुलना में टाटा कंज्यूमर ने बाजार में 14 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की है। पिछले एक साल में बेंचमार्क इंडेक्स में 1 फीसदी की गिरावट के मुकाबले इस शेयर में 10 फीसदी की गिरावट आई है। बता दें कि 16 मार्च 2023 को शेयर की कीमत 685 रुपये थी। यह 52 हफ्ते का निचला स्तर है। वहीं, 14 सितंबर 2022 को शेयर की कीमत 861.35 रुपये थी। यह 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर है।

दो साल से चल रही थी बात
टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने दो साल पहले बिसलेरी के मुखिया रमेश चौहान परिवार के साथ बातचीत शुरू की थी, लेकिन पिछले हफ्ते इसे रोक दिया गया। पिछले नवंबर में बिसलेरी इंटरनेशनल के चेयरमैन रमेश चौहान ने बिज़नेस स्टैंडर्ड को बताया था कि टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स को कंपनी में बहुमत हिस्सेदारी 6,000-7,000 करोड़ रुपये में बेचने की योजना है। 

अब बीते शुक्रवार को टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने कहा-इस संबंध में कंपनी बताना चाहती है कि उसने बिसलेरी को लेकर बातचीत बंद कर दी है और कंपनी ने इस संबंध में कोई समझौता नहीं किया है। हालांकि, टाटा समूह की कंपनी ने हालांकि कहा कि वह अपने कारोबार के विकास और विस्तार के लिए अलग-अलग रणनीतिक अवसरों का मूल्यांकन करती रहेगी। कंपनी का प्रबंधन बिसलेरी इंटरनेशनल सहित विभिन्न पक्षों के साथ चर्चा करता रहेगा। 

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, भारत, यूके, यूएस, कनाडा और कुछ अन्य जगह पर चाय, कॉफी और अन्य पेय पदार्थों में मौजूद प्रमुख फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स (एफएमसीजी) कंपनियों में से एक है। भारत में इसमें नमक, दालें, मसाले और अन्य खाद्य उत्पाद भी हैं। इसकी सहायक कंपनी NourishCo पैकेज्ड पानी और अन्य पेय पदार्थों में मौजूद है। कंपनी स्टारबक्स के साथ एक ज्वाइंट वेंचर में है, जिसके भारत में 311 स्टोर हैं।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें