Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tata Consumer falls after denying reports of buying Haldiram stake detail here - Business News India

टाटा की कंपनी ने हल्दीराम डील पर किया रिएक्ट, शेयर बेचकर निकलने लगे निवेशक

जून तिमाही में टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स का नेट प्रॉफिट 29.67 प्रतिशत बढ़कर 358.57 करोड़ रुपये हो गया। बीते वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 276.51 करोड़ रुपये रहा था।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 7 Sep 2023 01:41 PM
ट्रेड

टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (टीसीपीएल) के शेयरों में गुरुवार को बड़ी गिरावट देखने को मिली। ट्रेडिंग के दौरान शेयर 3% टूटकर 853.85 रुपये पर आ गया। एक दिन पहले टाटा कंज्यूमर के शेयर की कीमत 4 प्रतिशत चढ़कर 883 रुपये के स्तर तक पहुंच गई थी। सिर्फ एक कारोबारी दिन में इतने बढ़े उतार-चढ़ाव की वजह कंपनी से जुड़ी एक खबर है।

क्या है खबर
टाटा कंज्यूमर ने स्पष्ट किया है कि वह 'हल्दीराम' में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए कोई बातचीत नहीं कर रही है। ऐसी खबरें थीं कि टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, हल्दीराम की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रही है। इस पर बीएसई ने जवाब मांगा तो टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने बताया-कंपनी हल्दीराम का अधिग्रहण करने के लिए वार्ता नहीं कर रही है, जैसा कि खबरों में कहा जा रहा है। वहीं, कंपनी के प्रवक्ता ने कहा था कि टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट बाजार में चल रहीं अटकलों पर टिप्पणी नहीं करती है। 

आपको बता दें कि टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड, टाटा टी, टेटली, टाटा कॉफी, टाटा साउलफुल जैसे उत्पाद बेचती है। टाटा कंज्यूमर को पहले टाटा ग्लोबल बेवरेजेज लिमिटेड के नाम से जाना जाता था। वहीं, हल्दीराम स्नैक्स, नमकीन बनाने के साथ-साथ रेस्तरां क्षेत्र की अग्रणी कंपनी है।

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स का नेट प्रॉफिट 29.67 प्रतिशत बढ़कर 358.57 करोड़ रुपये हो गया। बीते वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 276.51 करोड़ रुपये रहा था।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें