DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाजार में जल्द आएगी TATA की Altroz कार, कंपनी ने लॉन्च किया टीजर

टाटा की प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज (TATA Altroz) का टीजर कंपनी ने लॉन्च कर किया है। ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत 5.50 लाख रुपये से 8.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा, फॉक्सवेगन पोलो, होंडा जैज़ और हुंडई एलीट i20 जैसी गाड़ियों से होगा।

जिनेवा मोटर शो में किया गया था शोकेस
cardekho.com के मुताबिक टाटा अल्ट्रोज को इस साल जिनेवा मोटर शो में दुनिया के सामने पेश किया गया था। कैमरे में कैद हुई कार उसी कलर में देखी गई है जिस कलर में कंपनी ने इसे जिनेवा मोटर शो में पेश किया था। टाटा अल्ट्रोज के साइड और पीछे वाले हिस्से का डिजाइन अपने कॉन्सेप्ट जैसा है। इस में कॉन्सेप्ट कार की तरह साइड में ब्लैक एलिमेंट और पीछे की तरफ कॉन्सेप्ट मॉडल जैसे टेललैंप दिए गया है। कार के अलॉय व्हील का डिजाइन अलग है। कंपनी ने ट्विटर पर इसका वीडियो पोस्ट किया है।

 

होगा अल्फा आर्किटेक्चर
टाटा अल्ट्रोज को नए अल्फा आर्किटेक्चर प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। इस प्लेटफार्म पर बनने वाली यह कंपनी की पहली कार होगी। इसका डिजाइन कंपनी की इंपेक्ट 2.0 डिजाइन थीम पर तैयार किया गया है। इस थीम पर सबसे पहले हैरियर एसयूवी को तैयार किया गया था।

आएगी दोनों इंजन ऑप्शन में..
टाटा अल्ट्रोज पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन में आएगी। जिनेवा मोटर शो में कंपनी ने इसे 1.2 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया था। यह इंजन 102 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क देता है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में 1.2 लीटर 3-सिलेंडर नैचुरली एस्पेरेटेड पेट्रोल और 1.5 लीटर डीज़ल इंजन, मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के साथ दे सकती है। लॉन्च के वक्त इस में बीएस4 इंजन आएगा, बाद में कंपनी इसे बीएस6 इंजन पर अपग्रेड कर देगी।

Hyundai Venue Vs Maruti Vitara Brezza: जानिए कौन सी कार आपके लिए रहेगी बेहतर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tata altroz will launch soon company launched its teaser