Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसलिस्टिंग के दिन ही Tarsons प्रोडक्ट्स का कमाल, झटके में निवेशक मालामाल

लिस्टिंग के दिन ही Tarsons प्रोडक्ट्स का कमाल, झटके में निवेशक मालामाल

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीDeepak Kumar
Fri, 26 Nov 2021 12:43 PM
लिस्टिंग के दिन ही Tarsons प्रोडक्ट्स का कमाल, झटके में निवेशक मालामाल

इस खबर को सुनें

लाइफ साइंसेज कंपनी Tarsons Products की शेयर बाजार में धांसू एंट्री हुई है। शेयर बाजार में लिस्टेड होने के साथ ही कंपनी ने उन निवेशकों को मालामाल कर दिया है, जिन्हें आईपीओ अलॉट हुआ है। यही नहीं, लिस्टिंग के कुछ देर बाद कंपनी के स्टॉक में अपर सर्किट भी लग गया। अपर सर्किट उन परिस्थितयों में लगता है जब कंपनी के स्टॉक की लिमिट से ज्यादा खरीदारी होती है।  

कितना है शेयर का भाव: शेयर बाजार में लिस्टेड होने के बाद Tarsons Products का स्टॉक प्राइस 20 फीसदी की बढ़त के साथ 840 रुपए के स्तर पर पहुंच गया। ये इश्यू प्राइस से करीब 26.89 फीसदी की बढ़त है। कंपनी का मार्केट कैपिटल 4,469.33 करोड़ रुपए है। Tarsons Products के आईपीओ के प्राइस बैंड की बात करें तो 635-662 रुपये प्रति शेयर का था। 

एक लॉट में कितने शेयर: वहीं, एक लॉट में 22 शेयर रखे गए थे। मतलब ये कि अगर निवेशक को एक लॉट भी अलॉट हुआ है तो उसे प्रति शेयर 178 रुपए का मुनाफा हो चुका है। एक लॉट जिन निवेशकों को अलॉट हुआ है उसे करीब 4 हजार रुपए का फायदा हुआ है। बता दें कि Tarsons Products ने आईपीओ के जरिए 1024 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा था। कंपनी का आईपीओ 77.49 गुना सब्सक्राइब हुआ था।

epaper

संबंधित खबरें