Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tamilnadu mechanical engineer launched engine which run with water

तमिलनाडु के इंजीनियर ने बनाया ‘पानी’ से चलने वाला इंजन, जापान में होगा लॉन्च 

तमिलनाडु के एक मैकेनिकल इंजीनीयर एस कुमारस्वामी ने 10 साल की मेहनत से एक ऐसे इंजन को बनाया है जो पानी से चलेगा। कोयंबटूर के एस कुमारस्वामी ने डिस्टिल्ड पानी से चलने वाला इंजन बनाया है। ये एक इको...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीSat, 11 May 2019 02:29 PM
हमें फॉलो करें

तमिलनाडु के एक मैकेनिकल इंजीनीयर एस कुमारस्वामी ने 10 साल की मेहनत से एक ऐसे इंजन को बनाया है जो पानी से चलेगा। कोयंबटूर के एस कुमारस्वामी ने डिस्टिल्ड पानी से चलने वाला इंजन बनाया है। ये एक इको फ्रेंडली इंजन है क्योंकी यह इंजन हाइड्रोजन का इस्तेमाल कर ऑक्सीजन छोड़ता है। लेकिन अफसोस की बात है कि ये इंजन भारत में लॉन्च होने की जगह जापान में लॉन्च होगा। 

तमिलनाडु के एस कुमारस्वामी ने दावा किया है कि पानी से चलने वाले इंजन को बनाने में उन्हें 10 साल का समय लगा। ये डिस्टिल्ड पानी से चलने वाला अपनी तरह का पहला इंजन है। यह इंजन पेट्रोल या डीजल की जहग हाइड्रोजन क इस्तेमाल करता है और ऑक्सीजन छोड़ता है।

उन्होंने कहा कि वह चाहते थे कि ये इंजन भारत में लॉन्च हो लेकिन प्रशासनिक स्तर पर सकरात्मक जवाब नहीं मिलने के बाद उन्होंने जापान सरकार को संपर्क किया। जापान सरकार ने उन्हें मौका दिया कि वह यह इंजन जापान में लॉन्च कर सके। 
 

 

— ANI (@ANI) May 10, 2019

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें