ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसलिस्टिंग से पहले ही 40 रुपये की तेजी, लगातार बढ़ रहा इस IPO का प्रीमियम

लिस्टिंग से पहले ही 40 रुपये की तेजी, लगातार बढ़ रहा इस IPO का प्रीमियम

शेयर बाजार पर नजर रखने वाले लोगों का कहना है कि सिरमा एसजीएस (Syrma SGS) का आईपीओ बुधवार को ग्रे मार्केट में 40 रुपये के प्रीमियम पर है। कंपनी के आईपीओ का मंगलवार को प्रीमियम 25 रुपये था।

लिस्टिंग से पहले ही 40 रुपये की तेजी, लगातार बढ़ रहा इस IPO का प्रीमियम
Vishnuलाइव मिंट,नई दिल्लीWed, 17 Aug 2022 04:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

80 दिन के अंतराल के बाद मार्केट में नया आईपीओ आया है। यह सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी (Syrma SGS) का IPO है। कंपनी का आईपीओ 12 अगस्त 2022 को सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हुआ है और 18 अगस्त तक खुला रहेगा। सिरमा एसजीएस के आईपीओ को इनवेस्टर्स से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। रिटेल निवेशकों का कोटा बुधवार दोपहर तक 1.79 गुना सब्सक्राइब हो गया है। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स कोटे में 1.05 गुना बिड्स मिली हैं। ग्रे मार्केट में सिरमा एसजीएस के शेयरों को अच्छा प्रीमियम मिल रहा है। कंपनी के शेयर बुधवार को ग्रे मार्केट में 40 रुपये के प्रीमियम पर मिल रहे हैं। 

25 से 40 रुपये हुआ कंपनी के शेयरों का प्रीमियम
शेयर बाजार पर नजर रखने वाले लोगों का कहना है कि सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी (Syrma SGS) का आईपीओ बुधवार को ग्रे मार्केट में 40 रुपये के प्रीमियम पर है। कंपनी का आईपीओ मंगलवार के मुकाबले 15 रुपये ज्यादा प्रीमियम पर है। सिरमा एसजीएस के शेयर मंगलवार को ग्रे मार्केट में 25 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे थे। मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि सिरमा एसजीएस का ग्रे मार्केट प्रीमियम बढ़ने की वजह सेकेंडरी मार्केट्स का पॉजिटिव सेंटीमेंट्स हो सकती है। उनका कहना है कि कंपनी के ग्रे मार्केट प्रीमियम में और बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। 

यह भी पढ़ें- SBI के एक्शन के बाद औंधे मुंह गिरा यह शुगर स्टॉक, कंपनी पर मंडरा रहा बड़ा खतरा!

इतने प्रीमियम पर हुई लिस्टिंग तो 18% का लिस्टिंग गेन
सिरमा एसजीएस के आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम बुधवार को 40 रुपये है। कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 209-220 रुपये है। अगर कंपनी के शेयर 220 रुपये के अपर प्राइस बैंड पर अलॉट होते हैं और ग्रे मार्केट के प्रीमियम पर लिस्ट होते हैं तो मार्केट में कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 260 रुपये पर हो सकती है। मार्केट पर नजर रखने वाले लोगों का कहना है कि ग्रे मार्केट में IPO से 18 पर्सेंट लिस्टिंग गेन की उम्मीद है। हालांकि, स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि किसी भी पब्लिक इश्यू की सफलता या असफलता के लिए ग्रे मार्केट प्रीमियम आदर्श इंडीकेटर नहीं है। उनका कहना है कि इनवेस्टर्स को कंपनी की बैलेंस शीट देखना चाहिए, इससे कंपनी के फाइनेंशियल्स की सही स्थिति का पता लगता है।  

यह भी पढ़ें- Flipkart पर बिक रहा था घटिया प्रेशर कुकर, सरकार ने लगाया जुर्माना, दिए ये आदेश

डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

epaper