Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Swiggy partners with Mukesh ambani led Reliance BP Mobility to build EV ecosystem - Business News India

मुकेश अंबानी की ज्वाइंट वेंचर के साथ Swiggy की डील, मिलकर करेंगे ये काम

ऑनलाइन फूड डिलिवरी के लिए मशहूर स्विगी ने मुकेश अंबानी के ज्वाइंट वेंचर के साथ हाथ मिलाया है। रिलायंस की ओर से जारी बयान के मुताबिक रिलायंस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड (RMBL) और स्विगी के बीच समझौता हुआ...

मुकेश अंबानी की ज्वाइंट वेंचर के साथ Swiggy की डील, मिलकर करेंगे ये काम
Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 5 Aug 2021 04:39 PM
हमें फॉलो करें

ऑनलाइन फूड डिलिवरी के लिए मशहूर स्विगी ने मुकेश अंबानी के ज्वाइंट वेंचर के साथ हाथ मिलाया है। रिलायंस की ओर से जारी बयान के मुताबिक रिलायंस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड (RMBL) और स्विगी के बीच समझौता हुआ है। इस समझौते के तहत इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को अपनाने को बढ़ावा दिया जाएगा।

रिलायंस बीपी मोबिलिटी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इसका मकसद बैटरी से चलने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) को बढ़ावा देना है। इसमें इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स भी शामिल हैं। रिलायंस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड, स्विगी की सहायता से अलग-अलग जगहों पर जियो-बीपी बैटरी स्वैपिंग स्टेशन सेटअप करेगा। इसके साथ ही स्विगी डिलीवरी पार्टनर्स और अन्य कर्मचारियों को सभी जरूरी तकनीकी सहायता और ट्रेनिंग देगा।

हाल ही में ऐसी खबरें आई थी कि रिलायंस बीपी मोबिलिटी हाइवेज पर स्थित अपने पेट्रोल पंपों पर रिटेल आउटलेट्स खोलने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी हाइवे किनारे स्थित रिलायंस के पेट्रोल पंपों पर खाने, डिजिटल और इलेक्ट्रिक गाड़ियों की चार्जिंग का कारोबार करेगी।

बहरहाल, ये खबर ऐसे समय में आई है जब केंद्र सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) को बढ़ावा पर जोर दे रही है। इसके लिए सरकार ने सब्सिडी समेत अन्य छूट भी देने का ऐलान किया था। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें