Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Swastik Pipe Ltd IPO open today check price band sahre allotment Date

Swastik Pipe Ltd IPO: आज से खुल रहा है स्वास्तिक पाइप का आईपीओ, जानें प्राइस बैंड सहित अन्य डीटेल्स 

आईपीओ (IPO) में दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए आज एक अच्छा मौका है। स्वास्तिक पाइप लिमिटेड (Swastik Pipe Limited) का आईपीओ गुरुवार यानी आज ओपन हो रहा है। कंपनी का आईपीओ 3 अक्टूबर तक खुला रहेगा।

Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीThu, 29 Sep 2022 10:08 AM
हमें फॉलो करें

Swastik Pipe Ltd IPO: आईपीओ (IPO) में दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए आज एक अच्छा मौका है। स्वास्तिक पाइप लिमिटेड (Swastik Pipe Limited) का आईपीओ गुरुवार यानी आज ओपन हो रहा है। कंपनी का आईपीओ 3 अक्टूबर तक खुला रहेगा। आइए जानते हैं कि कंपनी का प्राइस बैंड (Price Band) क्या है? साथ ही कंपनी कब तक शेयर बाजार में लिस्ट हो सकती है? 

क्या है प्राइस बैंड

कंपनी का आईपीओ 29 सितंबर से 3 अक्टूबर 2022 तक खुला रहेगा। यानी जिन निवेशकों को इस आईपीओ में दिलचस्पी है वो इस दौरान कंपनी के शेयरों पर दांव लगा सकते हैं। कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 97 रुपये से 100 रुपये तक क रखा है। इस आईपीओ के लिए कंपनी के प्रमोटर्स ने शेयरों की फेस वैल्यू 10 रुपये तय की है। बता दें, कंपनी ने आईपीओ का 50 प्रतिशत हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व रखा है। 

कंपनी के शेयरों का अलॉटमेंट 7 अक्टूबर को हो सकता है। वहीं, कंपनी शेयर बाजार में 12 अक्टूबर 2022 को डेब्यू कर सकती है। 

कंपनी के विषय में 

संदीप बंसल, अनुपमा बंसल, शाश्वत बंसल और गीता देवी अग्रवाल द्वारा प्रमोटेड, स्वास्तिक पाइप 1973 से माइल्ड स्टील और कार्बन स्टील इलेक्ट्रिक-रेसिस्टेंस-वेल्डेड (ERW) ब्लैक और गैल्वेनाइज्ड पाइप और ट्यूब का निर्माण और निर्यात करता है। इसके हरियाणा और उत्तर प्रदेश में 20,000 मीट्रिक टन प्रति माह की उत्पादन क्षमता के साथ दो मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। आईपीओ से जुटाए गए रकम को कंपनी अपनी कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के लिए उपयोग किया जाता है। इसके प्रमुख ग्राहकों में रिलायंस इंडस्ट्रीज, बीएचईएल, कोल इंडिया, डीएमआरसी, ईआईएल, हिंदुस्तान जिंक, एलएंडटी, नाल्को, एनटीपीसी, एबीबी लिमिटेड आदि शामिल हैं। इसके मार्की ग्राहक यूएसए, यूके, यूएई, ऑस्ट्रेलिया, कतर, जर्मनी से लेकर बेल्जियम, मॉरीशस, इथियोपिया और कुवैत समेत कई देशों में फैले हुए हैं।

स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें