DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिजनेस  ›  एसवी रंगनाथ बने कैफे कॉफी डे के अंतरिम चेयरमैन, वी जी सिद्धार्थ के लेटर की होगी जांच

बिजनेसएसवी रंगनाथ बने कैफे कॉफी डे के अंतरिम चेयरमैन, वी जी सिद्धार्थ के लेटर की होगी जांच

अनिरूद्ध लास्कर ,नई दिल्लीPublished By: Sheetal
Wed, 31 Jul 2019 03:31 PM
एसवी रंगनाथ बने कैफे कॉफी डे के अंतरिम चेयरमैन, वी जी सिद्धार्थ के लेटर की होगी जांच

कैफे कॉफी डे (CCD) के संस्थापक वी जी सिद्धार्थ की मृत्यु के बाद कॉफी डे एंटरप्राइजेस लिमिटेड ने एसवी रंगनाथ को अंतरिम चेयरमैन बना दिया है। कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि बोर्ड ने कंपनी और वी जी सिद्धार्थ की पिछली ट्रांजेक्शन की जांच कर रहे हैं। ये जांच इसलिए की जा रही है क्योंकि वी जी सिद्धार्थ ने अपने पत्र में आयकर अधिकारियों के उत्पीड़न को लेकर आरोप लगाए थे। 

बोर्ड मीटिंग के बाद रंगनाथ को चेयरमैन बनाया गया। इसके अलावा नितिन बागमने को अंतरिम चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर बनाया जा रहा है। 

वी जी सिद्धार्थ का शव कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में नेत्रावती नदी में बुधवार को मिला। सिद्धार्थ सोमवार से लापता थे। उनका शव उल्लाल के निकट नदी किनारे आ गया था और स्थानीय मछुआरों ने उसे निकाला। वी जी सिद्धार्थ ने अपने पत्र में आयकर अधिकारियों के उत्पीड़न को लेकर आरोप लगाया था। 

सिद्धार्थ कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता एस. एम. कृष्णा के दामाद थे। वह आईटी कंपनी माइंडट्री लिमिटेड में अनियमितताओं को लेकर आयकर विभाग और ईडी के निशाने पर थे। उन्होंने पत्र में माइंडट्री को लेकर आयकर विभाग की उत्पीड़न का भी जिक्र किया था।

कैफे कॉफी डे (CCD) ब्रांड नाम से कॉफी रेस्तरां का संचालन करने वाली कंपनी कॉफी डे एंटरप्राइजेज लिमिटेड के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक वीजी सिद्धार्थ का शव बुधवार सुबह बरामद होने के बाद कंपनी का शेयर 20 प्रतिशत टूट गया।

अधिकारियों ने कहा कि सिद्धार्थ सोमवार से लापता थे। उनका शव 36 घंटे चली तलाश के बाद दक्षिण कन्नड़ जिले के नेत्रवती नदी से बरामद हुआ।
इसके बाद कंपनी का शेयर बीएसई में 20 प्रतिशत टूटकर 52 सप्ताह के निचले स्तर 123.25 रुपये पर आ गया। एक कारोबारी दिवस में किसी कंपनी का शेयर अधिकतम 20 प्रतिशत ही गिर सकता है।

सिद्धार्थ का शव मिलने के बाद 20 प्रतिशत गिरा सीसीडी का शेयर

संबंधित खबरें