Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Sunshine Capital Ltd announced 7 bonus share stock going to split into 10 parts

7 बोनस शेयर, 10 टुकड़ों में बंटेगा शेयर, रिकॉर्ड डेट का कंपनी ने किया ऐलान

Bonus Share: सनसाइन कैपिटल लिमिटेड (Sunshine Capital Ltd record date) ने बोनस शेयर का ऐलान किया है। साथ ही कंपनी के शेयरों का बंटवारा भी होगा। कंपनी ने इसके लिए रिकॉर्ड डेट घोषित कर दिया है। 

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 24 Feb 2024 03:52 PM
हमें फॉलो करें

Bonus Share: बोनस शेयर बांटने वाली कंपनियों पर दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। पिछले एक साल से दमदार रिटर्न देने वाली कंपनी सनसाइन कैपिटल लिमिटेड (Sunshine Capital Ltd) ने बोनस शेयर का ऐलान किया है। साथ ही कंपनी के शेयरों का बंटवारा भी होगा। कंपनी ने इसके लिए रिकॉर्ड डेट घोषित कर दिया है। 

7 बोनस शेयर दे रही है कंपनी 

शेयर बाजारों को दी जानकारी में कंपनी ने कहा है कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर को 10 हिस्सों में बांटा जाएगा। इस स्प्लिट के बाद कंपनी के शेयरों की फेस वैल्यू घटकर 1 रुपये हो जाएगी। साथ ही कंपनी ने 1 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 7 बोनस शेयर देने का भी ऐलान किया है। इन दोनों के लिए रिकॉर्ड डेट तय की गई है। 

कंपनी ने बोनस शेयर और स्टॉक स्प्लिट के लिए 11 मार्च 2024 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। यानी जिस किसी के पास कंपनी के शेयर इस दिन रहेंगे उन्हें ही बोनस शेयर और स्टॉक स्प्लिट का लाभ मिलेगा। 

शेयर बाजार में शानदार प्रदर्शन 

शुक्रवार को कंपनी के एक शेयर का भाव 2 प्रतिशत का अपर सर्किट लगने के बाद 247.50 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था। बीते एक साल के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 771 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने से शेयरों को होल्ड करने वाले इंवेस्टर्स को अबतक 551 प्रतिशत का लाभ मिला है। 

शेयर बाजार में कंपनी का 52 वीक हाई 247.50 रुपये और 52 वीक लो लेवल 27.05 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी का मार्केट कैप 322.27 करोड़ रुपये का है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें