Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Sunder Pichai said that google made new product according to Indian demand

गूगल CEO पिचाई ने कहा- भारतीय मार्केट को ध्यान में रखकर Google ने बनाए नए प्रोडक्ट

गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई का कहना है कि भारतीय बाजार की विशालता ने उनकी कंपनी को इसी देश में अपने कुछ नए उत्पादों का विकास करने का मौका दिया और फिर उन्हें अंतरराष्ट्रीय बाजार में ले...

गूगल CEO पिचाई ने कहा- भारतीय मार्केट को ध्यान में रखकर Google ने बनाए नए प्रोडक्ट
एजेंसी वाशिंगटनThu, 13 June 2019 04:53 PM
हमें फॉलो करें

गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई का कहना है कि भारतीय बाजार की विशालता ने उनकी कंपनी को इसी देश में अपने कुछ नए उत्पादों का विकास करने का मौका दिया और फिर उन्हें अंतरराष्ट्रीय बाजार में ले जाया गया। पिचाई भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक हैं।

पिचाई यहां अमेरिका-भारत व्यापार परिषद द्वारा आयोजित 'इंडिया आइडियाज शिखर सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि निजता के मुद्दे को लेकर भारत और अमेरिका एक मानक नियम बनाने में अग्रणी भूमिका निभा सकते हैं जिसमें निजी सूचनाओं की सुरक्षा के साथ मुक्त डिजिटल व्यापार सुनिश्चित किया जा सकता है।

इस अवसर पर उन्हें 'ग्लोबल लीडरशिप (वैश्विक नेतृत्व) सम्मान दिया गया। पिचाई ने कहा कि सामाजिक आर्थिक हालातों और शासन प्रणाली को बेहतर बनाने की दिशा में भारत सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है। उसने प्रौद्योगिकी को इसका एक अनिवार्य अंग बनाया है। हमें इसका हिस्सा बनने पर गर्व है।
इस अवसर पर नैसडैक की अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एडेना फ्राइडमैन को भी एक पुरस्कार से नवाजा गया।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें