ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessSundaram Clayton Shares tanked 20 percent on ex date for Scheme of arrangement Business News India

एक दिन में ही 900 रुपये लुढ़क गए शेयर, TVS की इस कंपनी के शेयरों ने लगाया गोता

सुंदरम क्लेटन के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में शुक्रवार को 20 पर्सेंट लुढ़ककर 3858.80 रुपये पर पहुंच गए। सुंदरम क्लेटन के शेयर गुरुवार 23 मार्च को 4823.45 रुपये पर बंद हुए थे।

एक दिन में ही 900 रुपये लुढ़क गए शेयर, TVS की इस कंपनी के शेयरों ने लगाया गोता
Vishnuलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 24 Mar 2023 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

टीवीएस ग्रुप की कंपनी सुंदरम क्लेटन (SCL) के शेयरों में शुक्रवार को बड़ी गिरावट आई। कंपनी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 20 पर्सेंट लुढ़ककर 3858.80 रुपये पर पहुंच गए। सुंदरम क्लेटन के शेयर गुरुवार 23 मार्च को 4823.45 रुपये पर बंद हुए थे। कंपनी के शेयरों के वॉल्यूम में शुक्रवार को 21 गुना से ज्यादा उछाल आया। सुंदरम क्लेटन के शेयर शुक्रवार को स्कीम ऑफ अरेंजमेंट के लिए एक्स-डेट पर ट्रेड कर रहे थे। कंपनी ऑटोमोटिव और नॉन-ऑटोमोटिव सेक्टर्स को एल्युमीनियम डाइ कास्टिंग की सप्लायर है। कंपनी फिलहाल अपने बिजनेस को री-ऑर्गेनाइज करने और अलग करने की प्रक्रिया में है।  

1:116 के रेशियो में बोनस NCRPS दे रही कंपनी
सुंदरम क्लेटन (SCL) ने बोनस नॉन-कन्वर्टिबल रिडीमबल प्रेफरेंस शेयर (NCRPS) के लिए 24 मार्च 2023 की रिकॉर्ड डेट फिक्स की है। कंपनी 1:116 के रेशियो में बोनस नॉन-कन्वर्टिबल रिडीमबल प्रेफरेंस शेयर (NCRPS) देगी। कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है, 'कंपनी के प्रत्येक इक्विटी शेयरहोल्डर को 116 फुली पेड अप नॉन-कन्वर्टिबल रिडीमबल प्रेफरेंस शेयर अलॉट किए जाएंगे, जिनकी फेसवैल्यू 10 रुपये होगी।'

यह भी पढ़ें- इस कंपनी में भूचाल, एक साथ 5 बड़े इस्तीफे, ₹1125 पर आया था IPO, आज ₹137 पर आ गया भाव 

जून 2023 तक पूरा किया जाना है डीमर्जर का प्रोसेस
सुंदरम क्लेटन (SCL) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 9 फरवरी 2022 को हुई मीटिंग में बोनस नॉन-कन्वर्टिबल रिडीमबल प्रेफरेंस शेयर (NCRPS) इश्यू करने और मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स के डीमर्जर के लिए कंपनी की कंपोजिट स्कीम ऑफ अरेंजमेंट को अप्रूव किया था। नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) ने 6 मार्च 2022 को कंपोजिट स्कीम ऑफ अरेंजमेंट को अप्रूव किया था। अब सुंदरम क्लेटन (SCL) और इसकी सब्सिडियरीज में एल्युमीनियम डी-कास्टिंग बिजनेस (मैन्युफैक्चरिंग ऑपरेशंस) को एक अलग इकाई सुंदरम क्लेटन डीसीडी लिमिटेड (SCDCD) में डीमर्ज किया जाना है। मैन्युफैक्चरिंग ऑपरेशंस के डीमर्जर के पूरे प्रोसेस को जून 2023 तक पूरा किया जाना है।

यह भी पढ़ें- टाटा के इस शेयर को बेचने की मची होड़, एक्सपर्ट बोले- अभी मत खरीदें, ₹175 तक गिरकर जाएगा भाव 

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें