ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessSubros Share rallied more than 17 Percent company gets order from Indian Railways Business News India

भारतीय रेलवे से मिला नया ऑर्डर, बुलेट ट्रेन से भागे कंपनी के शेयर, 17% से ज्यादा की तेजी

सुब्रोस लिमिटेड के शेयर सोमवार को 17 पर्सेंट से ज्यादा की तेजी के साथ 530 रुपये पर पहुंच गए हैं। कंपनी के शेयरों में यह तेजी भारतीय रेलवे की तरफ से एक नया ऑर्डर मिलने की वजह से आई है।

भारतीय रेलवे से मिला नया ऑर्डर, बुलेट ट्रेन से भागे कंपनी के शेयर, 17% से ज्यादा की तेजी
Vishnuलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 11 Dec 2023 01:17 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑटोमोटिव एयर कंडीशनिंग सॉल्यूशन उपलब्ध कराने वाली कंपनी सुब्रोस लिमिटेड के शेयरों में बुलेट ट्रेन सी तेजी है। सुब्रोस लिमिटेड (Subros Limited) के शेयर सोमवार को 17 पर्सेंट से अधिक की तेजी के साथ 530 रुपये पर पहुंच गए हैं। कंपनी के शेयरों का यह 52 हफ्ते का नया हाई है। सुब्रोस लिमिटेड के शेयरों में यह तेज उछाल इंडियन रेलवे की तरफ से एक नया ऑर्डर मिलने से आया है। सुब्रोस के शेयर शुक्रवार को 450.70 रुपये पर बंद हुए थे। 

कंपनी को भारतीय रेलवे से मिला नया ऑर्डर
सुब्रोस लिमिटेड ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया है कि उसे भारतीय रेलवे से 25 करोड़ रुपये का एक नया ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर कोच रूफ माउंटेड एयर कंडीशनर्स की सप्लाई और कमीशनिंग के लिए है। कंपनी पहले से ही भारतीय रेलवे को रेल ड्राइवर केबिन एयर कंडीशनिंग सिस्टम्स की सप्लायर है। सुब्रोस के शेयरों में तेजी की वजह सरकार का एक बड़ा फैसला भी है। रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे मिनिस्ट्री ने एक गजट नोटिफिकेशन में कहा है कि 1 अक्टूबर 2025 को या इसके बाद बनने वाले सभी नए ट्रकों में ड्राइवर्स के लिए एसी केबिन्स जरूरी होगा। इस फैसले से सुब्रोस को तगड़ा फायदा हो सकता है, क्योंकि सुब्रोस ऑटोमोटिव एप्लीकेशंस के लिए एयर कंडीशनर्स बनाने वाली प्रमुख कंपनियों से एक है।

यह भी पढ़ें- एक और कंपनी खरीदने की तैयारी में अडानी, लगाई 4100 करोड़ रुपये की बोली

इस साल अब तक शेयरों में 70% की तेजी
सुब्रोस लिमिटेड (Subros Limited) के शेयरों में इस साल अब तक 70 पर्सेंट से ज्यादा का उछाल आया है। कंपनी के शेयर साल की शुरुआत में 2 जनवरी 2023 को 306.85 रुपये पर थे। सुब्रोस के शेयर 11 दिसंबर 2023 को 530 रुपये पर पहुंच गए हैं। वहीं, पिछले 6 महीने में सुब्रोस के शेयरों में 50 पर्सेंट से अधिक का उछाल आया है। सुब्रोस के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 530 रुपये है। वहीं, कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 272 रुपये है।

यह भी पढ़ें- अडानी के शेयरों में तूफानी तेजी, मालामाल हो गए LIC समेत 2 बड़े निवेशक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें