Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Subhash Chandra got angry on breaking of Zee and Sony deal told the complete plan ahead

Zee और Sony डील टूटने पर नाराज हुए सुभाष चंद्रा, बताया आगे का पूरा प्लान

जी का मर्जर अब सोनी (zee sony merger) के साथ नहीं होगा। 10 बिलियन डॉलर की इस डील के ना होने से जी के मानद अध्यक्ष (Chairman Emeritus) सुभाष चंद्रा (Subhash Chandra) काफी नाराज दिखाई दे रहे हैं।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 29 Jan 2024 08:44 AM
हमें फॉलो करें

Zee Share Price: जी का मर्जर अब सोनी (zee sony merger) के साथ नहीं होगा। 10 बिलियन डॉलर की इस डील के ना होने से जी के मानद अध्यक्ष (Chairman Emeritus) सुभाष चंद्रा काफी नाराज दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने इकोनॉमिक्स टाइम्स से बातचीत करते हुए कहा कि फर्म (सोनी) के खिलाफ क्रिमिनल केस करने का विचार कर रहा हूं। उन्होंने इस बातचीत में सोनी की मंशा पर भी सवाल खड़े किए हैं। 

क्या कुछ बोले सुभाष चंद्रा 

सुभाष चंद्रा ने कि पुनीत गोयनका सीईओ का पद छोड़ने के लिए तैयार थे। इसके बाद भी सोनी जानबूझकर इस डील से पीछे हट गया। उन्होंने कहा है कि वो फर्म के खिलाफ क्रिमिनल केस दायर कर सकते हैं। बता दें, जिस दिन सोनी ने कहा कि मर्जर अब नहीं होगा उस दिन बाजार में जी के शेयर 30 प्रतिशत तक लुढ़क गए थे। 

कब शुरू हुआ झगड़ा 

जी के मानद अध्यक्ष ने बताया कि वो सोनी की सभी शर्तों को मानने के लिए तैयार थे। लेकिन उनका मकसद पहले जी को इस पूरी डील में व्यस्त रखना और फिर जी को ही दोषी बताकर खुद को अलग कर लेना था। बता दें, इस पूरी डील में तब खटास पड़ी जब पिछले साल जून में सेबी का एक बयान आया। मार्केट रेगुलेटर ने कहा था कि गोयनका और उनके पिता चंद्रा ने अपने पदों का दुरुपयोग किया है। और अपने फायदे के लिए धन का दुरुपयोग किया है। 

आगे का क्या है प्लान? 

आने वाले समय में जी की प्रमोटर फैमिली कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा सकती है। मौजूदा समय में कंपनी में फैमिली की कुल हिस्सेदारी 26 प्रतिशत की है। जोकि आगे बढ़ाकर 31 प्रतिशत करने की है। यानी फैमिली आने वाले महीनों में शेयर खरीद सकती है। 

शेयर बाजार में कंपनी की हालात खराब 

पिछले 5 कारोबारी दिन में जी एंटरटेनमेंट के शेयरों में 33 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। गुरुवार को कंपनी के एक शेयर का भाव 164.75 रुपये था।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें