Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Stock to Watch canara bank Yes Bank Paytm Crompton Greaves Pricol Bandhan Bank ZEEL and Wipro

Stock to Watch: आज इन शेयरों पर रखें नजर, खबरों की वजह से फोकस में रहेंगे

Stock to Watch today 27 Feb: यस बैंक, पेटीएम, क्रॉम्पटन  ग्रीव्स, प्रिकोल, बंधन बैंक, जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज और विप्रो जैसी दिग्गज कंपनियों के शेयरों पर आज यानी मंगलवार 27 फरवरी को नजर रहेगी।

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 08:48 AM
हमें फॉलो करें

यस बैंक, पेटीएम, केनरा बैंक, क्रॉम्पटन  ग्रीव्स, प्रिकोल, बंधन बैंक, जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज और विप्रो जैसी दिग्गज कंपनियों के शेयरों पर आज यानी मंगलवार 27 फरवरी को नजर रहेगी। स्टॉक स्प्लिट, अधिग्रहण और विभिन्न अपडेट्स की वजह से आज इन स्टॉक्स में अच्छा-खासा उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

केनरा बैंक: इस सारकारी सोमवार ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि उसके बोर्ड ने प्रत्येक शेयर को पांच शेयरों में बांटने करने की मंजूरी दे दी है। बैंक ने कहा कि स्टॉक स्प्लिट के पूरा होने का अपेक्षित समय 2 से 3 महीने है। केनरा बैंक में केंद्र सरकार की लगभग 63% हिस्सेदारी है, जबकि सार्वजनिक शेयरधारकों के पास बाकी हिस्सेदारी है।

बंधन बैंक: बंधन बैंक के प्रमोटर बंधन फाइनेंशियल होल्डिंग्स ने एगॉन इंडिया होल्डिंग बी.वी. और बेनेट, कोलमैन एंड कंपनी से डिजिटल जीवन बीमा कंपनी का अधिग्रहण पूरा कर लिया है। एगॉन लाइफ इंश्योरेंस ने 26 फरवरी को इसकी घोषणा की। 

यस बैंक: रिपोर्टों के अनुसार यस बैंक ने छोटी और मध्यम आकार की कंपनियों को ऋण देने को बढ़ावा देगा, क्योंकि यह संपत्ति पर रिटर्न (आरओए) को बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। इसके सीईओ प्रशांत कुमार ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पेटीएम: कंपनी के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ दिया है। पेमेंट्स बैंक ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवासन श्रीधर, सेवानिवृत्त सिविल सेवक देबेंद्रनाथ सारंगी और रजनी शेखरी सिब्बल को भी नियुक्त किया है। इसके अलावा, बैंक ऑफ बड़ौदा के पूर्व कार्यकारी निदेशक अशोक कुमार गर्ग को इसके बोर्ड में स्वतंत्र निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।

विप्रो: आईटी सेवा कंपनी और नोकिया कॉर्पोरेशन ने उद्यमों को उनके डिजिटल ट्रांसफार्मेशन में मदद करने के लिए संयुक्त रूप से एक निजी 5G वायरलेस सॉल्यूशन लॉन्च किया है। विप्रो ने कहा कि नई तकनीक की गति और सुरक्षा के साथ-साथ एआई-संचालित ऑटोमेशन प्रदान करने से कंपनियों को अपनी परिचालन क्षमता में सुधार करने में मदद मिलेगी।

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज: जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के मानद चेयरमैन सुभाष चंद्रा, मीडिया कंपनी से फंड के कथित हेरफेर की जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। हालांकि, चंद्रा के वकील ने इन आरोपों का विरोध किया है। सेबी की ओर से वरिष्ठ वकील डेरियस खंबाटा ने कहा कि चंद्रा के सहयोग के दावे निराधार थे।

प्रिकोल: इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के निर्माता को जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय, गुरुग्राम जोनल यूनिट से कारण बताओ नोटिस मिला है, जिससे ₹380 करोड़ से अधिक ब्याज और जुर्माने की कर मांग हो सकती है।

क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स: एचडीएफसी म्यूचुअल फंड ने शुक्रवार को ओपन मार्केट ट्रांजैक्शन के जरिए क्रॉम्पटन ग्रीव्स में 13.71 मिलियन शेयर या 2.14% हिस्सेदारी हासिल की है। यह जानकारी कंपनी ने 26 फरवरी को एक एक्सचेंज फाइलिंग में दी है। अधिग्रहण के बाद क्रॉम्पटन ग्रीव्स में एचडीएफसी म्यूचुअल फंड की हिस्सेदारी 4.97% से बढ़कर 7.11% हो गया है.

 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें