ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessStock to buy Asian Paints share may go up to 4045 rupees bullish expert says buy Business News India

दिवाली तक बंपर डिमांड में रहेगी यह कंपनी: ₹4,045 तक जा सकता है शेयर प्राइस, एक्सपर्ट ने कहा- खरीद लो

अगर आप दिवाली पर शेयर मार्केट (Stock Market) से कमाई करने की सोच रहे हैं तो आप एशियन पेंट्स के शेयर (Asian Paints Share) पर नजर रख सकते हैं। एक्सपर्ट इस शेयर पर बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे।

दिवाली तक बंपर डिमांड में रहेगी यह कंपनी: ₹4,045 तक जा सकता है शेयर प्राइस, एक्सपर्ट ने कहा- खरीद लो
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 28 Sep 2022 03:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Stock To Buy: अगर आप दिवाली पर शेयर मार्केट (Stock Market) से कमाई करने की सोच रहे हैं तो आप एशियन पेंट्स के शेयर (Asian Paints Share) पर नजर रख सकते हैं। एक्सपर्ट इस शेयर पर बुलिश (Expert bullish) हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। दरअसल, आज बुधवार को कंपनी के शेयर लगभग 3% चढ़कर 3,552.70 रुपये तक पहुंच गए। बीएसई पर यह शेयर अपने 52 वीक हाई 3,588.05 रुपये के करीब पहुंच गया है। बता दें कि कंपनी के शेयर 10/01/2022 को 52 वीक हाई को टच किया था। वर्तमान में शेयर अपने 8 महीने के हाई पर है। 

कंपनी को हुआ मुनाफा
पिछले तीन महीनों में, एशियन पेंट्स ने सालाना आधार पर 80.39 प्रतिशत की मजबूत रिपोर्ट के बाद 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। वर्ष (YoY) 30 जून, 2022 को समाप्त पहली तिमाही के लिए अपने समेकित शुद्ध लाभ में 1,036 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई, क्योंकि कारोबार वाॅल्युम और प्राइस दोनों में बढ़ा है। तिमाही के दौरान परिचालन से इसका रेवेन्यू 55 प्रतिशत बढ़कर 8,579 करोड़ रुपये हो गया।
एशियन पेंट्स के घरेलू सजावटी कारोबार ने अच्छी कंज्यूमर डिमांड है और तिमाही के लिए शानदार रेवेन्यू वृद्धि दर्ज की। तिमाही में दर्ज की गई मात्रा वृद्धि पिछली छह तिमाहियों में सबसे अधिक थी। कारोबार ने मात्रा और मूल्य के लिहाज से भी 4 साल की मजबूत चक्रवृद्धि वृद्धि दर्ज की।

 यह कंपनी सरकार को शेयर जारी करने की बना रही योजना, शेयरों को खरीदने टूटे लोग, रॉकेट बना स्टॉक

एक्सपर्ट हैं बुलिश
ICICI Securities ने एशियन पेंट्स के शेयर पर 'बाय' रेटिंग दी है। ब्रोकरेज फर्म ने  4,045 रुपये प्रति शेयर टारगेट के साथ स्टॉक पर 'बाय' रेटिंग है। ब्रोकरेज ने कहा, 'कंपनी मजबूत सप्लाई चेन नेटवर्क और एशियन पेंट्स की बैलेंस शीट  मजबूत है। हम पेंट इंडस्ट्री में एशियन पेंट्स की प्रमुख स्थिति में स्टॉक फैक्टरिंग पर अपनी खरीद रेटिंग बनाए रखते हैं और बढ़ती प्रतिस्पर्धा से इसके मार्जिन को सीमित नुकसान पहुंचाते हैं। दिवाली में कंपनी का डिमांड बढ़ जाता है, ऐसे में शेयरों में तेजी आ सकती है।' 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें