Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़stock of evan electric ltd gave multibagger return of 271 percent investors became rich in 3 months

3 महीने में ही मालामाल हुए निवेशक, इस कंपनी के स्टॉक ने दिया 271% का मल्टीबैगर रिटर्न

इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के रिपेयरिंग से जुड़ी कंपनी Evan Electric Ltd ने अपने शेयरधारकों को कुछ ही महीनों में मालामाल कर दिया है। कंपनी एक माइक्रो-कैप कंपनी है जिसका मार्केट कैप 43.6 करोड़ रुपये है।

लाइव हिन्दुस्तान नई दिल्लीSat, 28 Jan 2023 02:57 PM
हमें फॉलो करें

इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के रिपेयरिंग से जुड़ी कंपनी Evan Electric Ltd ने अपने शेयरधारकों को कुछ ही महीनों में मालामाल कर दिया है। कंपनी एक माइक्रो-कैप कंपनी है जिसका मार्केट कैप 43.6 करोड़ रुपये है। दिलचस्प बात यह है कि पिछले 3 महीनों में कंपनी का स्टॉक लगभग 271 पर्सेंट चढ़ गया है। इसका मतलब है कि स्टॉक ने अपने शेयरधारकों को केवल 3 महीनों की अवधि में मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

1:1 के रेशियो में होगा बोनस इश्यू
बता दें, कंपनी की बोर्ड मीटिंग 31 जनवरी, 2023 को होने वाली है। मीटिंग में शेयरधारकों के बोनस इनटाइटलमेंट को फिक्स करने के उद्देश्य से रिकॉर्ड डेट को तय किया जाएगा। इससे पहले, बोर्ड डायरेक्टर्स ने 1:1 के रेशियो में इक्विटी शेयरों के बोनस इश्यू की सिफारिश की थी। यानी रिकॉर्ड डेट पर कंपनी के शेयरधारकों के पास रखे गए 1 इक्विटी शेयर के लिए 1 शेयर बोनस के रुप में मिलेगा। 

 2.73 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट
सितंबर, 2022 को समाप्त हुए छमाही में कंपनी के स्टॉक ने 14.18 करोड़ रुपये का नेट सेल्स, 3.13 करोड़ रुपये का ऑपरेटिंग प्रॉफिट और 2.73 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया। कंपनी का EPS 19.90 रुपये रहा और देनदारी के दिन यह 66.9 से बढ़कर 48.7 दिन हो गए। कंपनी 33.9 पर्सेंट के हेल्दी डिविडेंड पेआउट को बनाए हुए है।

क्या करती है कंपनी
इवान इलेक्ट्रिक लिमिटेड (Evan Electric Ltd) एक इलेक्ट्रो-मैकेनिकल रिपेयर एंड रिवाइंड सर्विस कंपनी है। कंपनी बिजली उत्पादन, वितरण और मैन्यूफैक्चरिंग इंडस्ट्री में यूज किए जाने वाले सभी प्रकार के इलेक्ट्रो-मैकेनिकल उपकरणों का रपेयरिंग करती है। कंपनी महंगे विदेशी उपकरणों के आयात का ऑप्शन भी देती है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें