Stock market volatility fluctuations on Wednesday morning - शेयर बाजार में शुरूआती रूझान उतार-चढ़ाव भरा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शेयर बाजार में शुरूआती रूझान उतार-चढ़ाव भरा

बुधवार को शेयर बाजार में उतार चढ़ाव देखने के मिला। ब्रोकरों के अनुसार अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने बुधवार को इसी साल में तीसरी बार नीतिगत ब्याज दरों में बढ़ोत्तरी की।

Share Market

घरेलू शेयर बाजारों में गुरुवार को निवेशकों का रुख सावधानी भरा रहा जिसके चलते शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी उतार-चढ़ाव भरे रहे। ब्रोकरों के अनुसार अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने बुधवार को इसी साल में तीसरी बार नीतिगत ब्याज दरों में बढ़ोत्तरी की जिससे एशियाई बाजारों में कमजोर धारणा रही। वहीं सितंबर के वायदा एवं विकल्प सौदों का बृहस्पतिवार को अंतिम दिन होने से निवेशकों का रुख सावधानी भरा रहा।

इससे घरेलू बाजार में धारणा प्रभावित हुई। साथ ही बुधवार को सरकार द्वारा 19 वस्तुओं पर आयात शुल्क बढ़ाए जाने का असर भी बाजार पर पड़ा है। बंबई शेयर बाजार का 30 कंपनियों के शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 169 अंक की ऊंचाई तक जाने के बाद ढलान पर आ गया और सुबह के सत्र में यह 56.18 अंक यानी 0.15% की ऊंचाई के साथ 36,598.45 अंक पर चल रहा है।

बुधवार को सेंसेक्स 109.79 अंक गिर गया था। इसी प्रकार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी उतार-चढ़ाव भरा रहा। यह 18 अंक यानी 0.16% की ऊंचाई के साथ 11,071.80 अंक पर चल रहा है जबकि यह 11,084.55 अंक के उच्च स्तर को छू चुका है।

ये भी पढ़ें: अरुण जेटली बोले- रुपये में गिरावट के पीछे घरेलू नहीं वैश्विक कारण

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Stock market volatility fluctuations on Wednesday morning