Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Stock market updates Sensex Nifty on green mark Adani Group many shares jump

शेयर बाजार: सेंसेक्स-निफ्टी हरे निशान पर, अडानी के कई शेयरों में उछाल

Share Market Live Updates: अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी विल्मर, अडानी ट्रांसमिशन और अडानी पोर्ट्स में उछाल नजर आ रहा है। अंबुजा सीमेंट भी हरे निशान पर है। वहीं, अडानी गैस नुकसान में है।

शेयर बाजार: सेंसेक्स-निफ्टी हरे निशान पर, अडानी के कई शेयरों में उछाल
Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 8 Feb 2023 09:33 AM
हमें फॉलो करें

शेयर बाजार ने आज सुस्त शुरुआत की। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 250 अंकों की बढ़त के साथ 60536 के स्तर पर था तो निफ्टी 84 अंक ऊपर 17805 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी विल्मर, अडानी ट्रांसमिशन और अडानी पोर्ट्स में उछाल नजर आ रहा है। अंबुजा सीमेंट भी हरे निशान पर है। वहीं, अडानी गैस नुकसान में है।

बता दें सेंसेक्स आज मामूली बढ़त के साथ 60332 के स्तर पर खुला था। जबकि, निफ्टी ने 17750 के स्तर से कारोबार की शुरुआत की थी।  निफ्टी टॉप लूजर की लिस्ट में एयरटेल, आयशर मोटर्स, हीरो मोटर्स, मारूति और टाटा मोटर्स हैं। वहीं, निफ्टी टॉप गेनर में अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पोर्ट्स, हिन्डाल्को, एसबीआई लाइफ और अल्ट्राटेक जैसे स्टॉक्स हैं।

सेबी एमपीएस समूह की कंपनियों, पांच अन्य की संपत्तियों की नीलामी करेगा

बाजार नियामक सेबी ने मंगलवार को निवेशकों का पैसा वसूलने के प्रयास के तहत एमपीएस समूह, टावर इंफोटेक और चार अन्य की कुल 22 संपत्तियों की नीलामी करने की घोषणा की। यह नीलामी तीन मार्च को 91 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य पर होगी। 

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने एमपीएस ग्रुप और टावर इंफोटेक के अलावा विबग्योर ग्रुप, प्रयाग ग्रुप, मल्टीपरपज बीआईओएस इंडिया ग्रुप और बॉयस फाइनेंस इंटरनेशनल ग्रुप की संपत्तियों को नीलामी के लिये रखा है। इन कंपनियों ने नियामक मानदंडों का पालन किए बिना निवेशकों से पूंजी जुटाया था।

पूंजी बाजार नियामक सेबी ने एक सूचना में कहा कि जिन 22 संपत्तियों की नीलामी की जानी है, उनमें जमीन, इमारतें, फ्लैट और पश्चिम बंगाल में स्थित एक वाणिज्यिक स्थल शामिल है।  सेबी ने बोलियां आमंत्रित करते हुए कहा कि संपत्तियों की नीलामी तीन मार्च को सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे के दौरान ऑनलाइन माध्यम से की जाएगी।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें