DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'सरकार की घोषणाओं से अर्थव्यवस्था को स्थिरता और निर्यात को बढ़ावा मिलेगा'

indian economy

उद्योग संगठनों ने घरेलू अर्थव्यवस्था को गति देने के लिये सरकार की पिछले सप्ताह की घोषणाओं की रविवार को सराहना की। उन्होंने कहा कि इससे अर्थव्यवस्था को स्थिरता मिलेगी तथा निर्यात को बढ़ावा मिलेगा। उद्योग संगठन सीआईआई ने कहा कि ये कदम ऐसे समय में उठाये गये हैं जब वैश्विक अर्थव्यवस्था व्यापार में सुस्ती समेत अन्य वैश्विक कारकों से जूझ रही है।

सीआईआई ने कहा, ''विश्व के दो सबसे बड़े व्यापारिक देशों द्वारा उठाये जा रहे प्रतिगामी कदमों को देखते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज से आर्थिक स्थिरता आएगी और देश की वृद्धि को नयी गति मिलेगी।"

एचडीएफसी बैंक ने कहा, देश में उपभोग का माहौल अभी भी अच्छा

सीआईआई के अध्यक्ष विक्रम किर्लोस्कर ने कहा कि आर्थिक पैकेज का वृहद प्रभाव महत्वपूर्ण रहने का अनुमान है। उन्होंने कहा, ''यह सराहनीय है कि राजकोषीय घाटा पर बिना दबाव डाले बहुक्षेत्रीय कदम उठाये गये। वित्तमंत्री ने छह आयाम की घोषणा से वास्तव में क्रिकेट का छक्का लगाया है।"

कौंसिल फोर लेदर एक्सपोर्ट्स (सीएलई) के चेयरमैन पी.आर.अकील अहमद ने कहा कि सरकार द्वारा आर्थिक वृद्धि को बढ़ाने के लिये की गयी घोषणाओं से निवेश आकर्षित होगा तथा चमड़ा क्षेत्र का निर्यात बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि ये कदम बिलकुल सही समय पर उठाये गये हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Stimulus package will boost growth and stabilise economy Says CII